पीएम मोदी नेकहा नोटबंदी सर्जिकल स्ट्राइक नहीं, संसद में हंगामा जारी,लोकसभा कल तक के लिए स्थगित

नई दिल्ली। भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने नोटबंदी के पक्ष में एक प्रस्ताव पेश किया, जिसे सर्वसम्मति से पारित कर लिया गय। इस बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावुक हो गए और उन्होंने भाजपा संसदों से कहा कि नोटबंदी को सर्जिकल स्ट्राइक न कहें। यह जनहित में लिया गया फैसला है। इस फैसले काले धन पर करारी चोट लगी है और विपक्ष इसको लेकर गलत प्रचार कर रहा है।
भाजपा संसदीय दल की बैठक के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि ये बहुत बड़ा निर्णय है और इसे लागू करने के लिए सरकार को बहुत हिम्मत चाहिए थी। उन्होंने कहा कि पूरा देश इसका स्वगत कर रहा है और ये ऐतिहासिक कदम है। नोटबंदी से गरीबी मिटाने में मदद मिलेगी और ये फैसला देश हित में है। उन्होंने कहा कि कई लोग कह रहे है कि नोटबंदी के फैसले के बारे में वित्त मंत्री तक को पता नहीं थी और वहीं बाद में कहा रहे हैं कि पार्टी इस फैसले के बारे में पहले से जानती थी। अगले कुछ हफ्तों में हम कृषि क्षेत्र पर फोकस करेंगे क्योंकि रबी की फसल की बुआई का मौसम आने वाला है।
वहीं नोटबंदी को लेकर संसद में लगातार हंगामा जारी है। मंगलवार को भी विपक्ष ने संसद में हंगामा जारी रखा जिसके बाद लोकसभा की कार्यवाही को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। राज्यसभा की कार्यवाही भी हंगामे के चलते 12 बजे तक स्थगित कर दी गई है। बाद में हंगामे के कारण राज्यसभा 2 बजे तक और लोकसभा कल सुबह तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *