फ्लोरिडा में फायरिंग एयरपोर्ट पर पांच की मौत

नई दिल्ली। फ्लोरिडा.अमेरिका के फ्लोरिडा फोर्ट लोडरडेल एयरपोर्ट पर गोलीबारी हुई है।  लॉ इन्फोर्समेंट डिपार्टमेंट के मुताबिक अब तक लगभग 5 लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं 8 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने संदिग्ध बंदूकधारी को कस्टडी में ले लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उसकी पहचान एस्टबेन सेंटियागो के तौर पर हुई है। फायरिंग का सामान उसके लगेज में ही था। इसके अलावा उसके पास मिलिट्री का आईडी कार्ड भी था।  एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक यह घटना टर्मिनल 2 के बैगेज क्लेम एरिया में हुई । पुलिस ने एयरपोर्ट को खाली करा दिया है। अमेरिका के फेडरल एविएशन के अधिकारियों ने इस एयरपोर्ट पर फ्लाइट की आवाजाही पर फिलहाल रोक लगा दी है। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस गोलीबारी के पीछे बंदूकधारी का क्या मकसद था। व्हाइट हाउस की पूर्व प्रेस सेक्रेटरी एरी फ्लीशर ने ट्वीट किया, ‘ मैं अभी फोर्ट लॉडरडेल हवाई अड्डे पर हूं। कई गोलियां चलने की आवाजें सुनी हैं। सब भाग रहे हैं।’ लॉ इन्फोर्समेंट के सूत्रों के मुताबिक संदिग्ध शुक्रवार को अलास्का से फ्लोरिडा आया था। उसने ये घोषणा की थी कि उसके पास हथियार हैं। जब वह एयरपोर्ट में पहुंचा तो उसने बैगेज क्लेम एरिया में अपने बैग से गन निकाली और फायरिंग शुरू कर दी। एक अन्य सूत्र के अनुसार, गन लोड करने के लिए वह बाथरूम गया था। वहां से आने के बाद उसने फायरिंग शुरू की।
2007 में ज्वाइन किया नेशनल गार्ड, 2014 में निकाला गया।  सीएनएन रिपोर्ट के मुताबिक, संदिग्ध बंदूकधारी ने 2007 में प्यूर्टो रिको में नेशनल गार्ड ज्वाइन किया था। अलास्का आर्मी की प्रवक्ता के मुताबिक, वह नेशनल गार्ड ज्वाइन करने से पहले आर्मी की रिजर्व फोर्स में था। साल 2010 में वह 10 महीनों के लिए इराक गया था। 2014 में उससे खराब परफॉर्मेंस के चलते बाहर कर दिया गया था।
 लॉ इन्फोर्समेंट ने सीएनएन को बताया कि संदिग्ध कई महीने पहले एफबीआई के ऑफिस में गया था। एफबीआई ऑफिस में संदिग्ध ने कहा था कि उसे लग रहा है कि कुछ आवाजें सुनाई दे रही है। उसे लग रहा है कि कोई उससे ज्वाइन करने के लिए कह रहा है। इसके बाद उसके दिमाग के चेकअप के लिए हॉस्पिटल भेज दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *