बैंक लुटेरे पकड़े नहीं गए और 24 घण्टे में ही लुट गया मुथूट फाइनेंस

-पिस्तौल दिखाकर चार बदमाशों ने लूटा करोड़ों का सोना
-मानसरोवर जैसे व्यस्त इलाके में हुई वारदात
जयपुर। सावधान, राजधानी जयपुर में आपके जान और माल की कोई सुरक्षा नहीं है। एक दिन पहले जहां राजापार्क में बैंक लूटा गया वहीं दूसरे दिन मानसरोवर जैसे व्यस्त इलाके में एक फाइनेंस कम्पनी से हथियारों के बल पर करोड़ों का सोना लूट लिया गया।
चार बदमाश हथियारों के दम पर मानसरोवर स्थित मुथूट फाइनेंस से लाखों का सोना लूट ले गए। लूट से पूरे मानसरोवर में हडकंप मच गया। दो दिन में लूट की यह दूसरी वारदात है। जयपुर के आदर्शनगर में गुरुवार को दो बदमाशों ने एक बैंक लूट लिया था।
मानसरोवर स्थित मुथूट फाइनेंस के ऑफिस में रोज की तरह काम हो रहा था। तभी चार बदमाश आए और उन्होंने कर्मचारियों पर पिस्तौल तान दी। तब ऑफिस में चार कर्मचारी और दो ग्राहक थे। बदमाशों ने पिस्तौल दिखाकर सबको एक तरफ खड़ा कर दिया। इसके बाद उन्होंने मैनेजर से लॉकर की चाबी मांगी। मैनेजर ने चाबी देने से मना कर दिया तो उन्होंने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। मैनेजर ने घबराकर बदमाशों को चाबी दे दी। इसके बाद दो बदमाशों ने लॉकर खोल लिया तथा उसमें रखा सोना निकाल लिया। बदमाश सोना निकालकर चंपत हो गए। यह सब इतनी तेजी से हुआ कि किसी को कुछ समझ भी नहीं आया।
आधे घण्टे से कम समय में दिया वारदात को अंजाम
बदमाशों ने इतनी बड़ी लूट को अंजाम बीस मिनट में दिया। इतने कम समय में हुई इस बड़ी लूट के कारण आस-पास किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। इसलिए कोई उनकी मदर को नहीं आया। बदमाशों के जाते ही कर्मचारियों ने हल्ला मचाकर आस-पास के लोगों को बुलाया तथा पुलिस को इसकी सूचना दी। थोड़ी देर में पुलिस वहां पहुंच गई तथा नाकाबंदी कराई। पुलिस ने एफएसएल टीम को मौके पर बुला लिया। टीम ने वहां से साक्ष्य उठाए हैं।
सीसीटीवी में कैद हुए बदमाश
कंपनी के ऑफिस में लगे सीसीटीवी में लूट की यह वारदात कैद हो गई। चार में से दो बदमाशों ने हेल्मेट लगा रखा था जबकि एक ने रूमाल से चेहरे ढके हुए थे। वहीं एक का चेहरा खुला था। अब पुलिस सीसीटीवी में कैद इन बदमाशों को तलाशने में जुटी है। आदर्शनगर के एसी मार्केट स्थित यूको बैंक में लूट के एक दिन बाद मुथूट फाइनेंस के कार्यालय में चार बदमाशों ने धावा बोल दिया। बैंक से बदमाश 15 लाख रुपए लूट ले गए थे। पुलिस को अभी उन बदमाशों को पता भी नहीं चला है कि अगले ही दिन यह दूसरी वारदात हो गई।
लोगों का जमा सोना गया
अपराधियों ने मैनेजर से मारपीट कर लॉकर की चाबी ले ली और करीब 30 किलो सोना अपने साथ ले गये। इस दौरान मैनेजर ने टॉयलेट जाने के बहाने सायरन बजा दिया। जिसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गए। सोने की कीमत करीब 9 करोड़ रुपये बतायी जा रही है। बदमाश दो बाइक पर आए थे। लूट को अंजाम देने के बाद ये बाइक से ही चंपत हो गए।
भाजपा के राज में बढ़ रहे हैं संगठित अपराध :पायलट
कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने राजधानी में दो दिन के अन्दर दिन-दहाड़े बैंक लूट की घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए इसके लिए प्रदेश की भाजपा सरकार की लचर कानून-व्यवस्था को जिम्मेदार ठहराया है। पायलट ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि प्रदेश की राजधानी के भीड़-भाड़ वाले इलाके आदर्शनगर में गुरुवार को बैंक में लूट की वारदात हुई और शुक्रवार को दिन-दहाड़े मानसरोवर में निजी फाईनेन्स कम्पनी में डकैती की घटना घटी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजधानी के जब यह हालात हैं तो पूरे प्रदेश में क्या स्थितियां होगी आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार दावे करती है कि अपराध कम हो रहे हैं जबकि आंकड़े और वास्तविकता सरकार के दावों को धत्ता बता रही है। पायलट ने कहा कि भाजपा राज मेें पूरा प्रदेश संगठित अपराधों का आसान लक्ष्य बन गया है, जो भाजपा सरकार की कानून-व्यवस्था को कायम नहीं रख पाने व अपराधियों पर नियंत्रण नहीं कर पाने का परिचायक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *