गुजरात-हिमाचल में जीत के बाद जयपुर में जश्न, पटाखे फोड़े, मिठाई बांटी

गुजरात-हिमाचल में जीत के बाद जयपुर में जश्न, पटाखे फोड़े, मिठाई बांटी

जयपुर। गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भाजपा को मिली बढ़त के बाद राजधानी जयपुर में भाजपा मुख्यालय के बाहर जश्न मनाया गया। इस दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, केबीनेट मंत्री राजेन्द्र राठौड़, अरूण चतुर्वेदी, कमसा मेघवाल, कोषाध्यक्ष रामकुमार भूतड़ा, प्रदेश कार्यालय प्रभारी मुकेश पारीक, मुकेश चेलावत, सोहन लाल ताम्बी, जयपुर शहर अध्यक्ष संजय जैन भी मौजूद रहे। बीजेपी ऑफिस में सभी सदस्यों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाई। साथ ही पटाखे भी फोड़े गए।

भूपेन्द्र यादव जीत कर चमके, अशोक गहलोत हार कर भी अव्वल

गुजरात के नतीजों के बाद राजस्थान के दो नेता राष्ट्रीय राजनीति में चर्चा का विषय हो गए। भाजपा के प्रभारी राजस्थान से राज्यसभा सांसद भूपेन्द्र यादव गुजरात में चुनाव जीतकर चमके तो राजस्थान की राजनीति के जादूगर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस की हार के बाद भी अव्वल रहे। गहलोत की जी तोड़ मेहनत का नतीजा रहा कि कांग्रेस को वहां से साठ की संख्या से 77 की संख्या तक पहुंचा दिया।

अशोक गहलोत को पंजाब के चुनाव में कांग्रेस को जिताने का अनुभव था। यहीं वजह थी कि कांग्रेस ने गुजरात चुनाव में की जिम्मेदारी उन्हें सौंपी। अशोक गहलोत ने पिछले तीन माह से गुजरात की एक-एक गली और हर एक विधानसभा क्षेत्र को छान लिया। पाटीदार चहरे हार्दिक पटेल और भाजपा से खफा जिग्नेश मेवाणी व अल्पेश ठाकोर को कांग्रेस के पाले तक लाने में गहलोत का अहम किरदार रहा। इसी प्रकार भाजपा के प्रभारी भूपेन्द्र यादव मोदी व शाह के विश्वस्त रणनीतिकारों में शुमार रहे और नतीजों को भाजपा के पक्ष में कराने में अहम भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *