राज्यपाल कल्याण सिंह ने की जान बचाने के कैंपेन की शुरुआत, मेरा पेशेंट एप की खूब तारीफ की

राज्यपाल कल्याण सिंह ने की जान बचाने के कैंपेन की शुरुआत, मेरा पेशेंट एप की खूब तारीफ की
जयपुर। राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने मेरा पेशेंट एप की ओर से शुरू किए गए लोगों की जान बचाने के कैंपेन आई प्लेज टू रेस्क्यू का शुभारंभ किया। इस संबंध में राजभवन में राज्यपाल कल्याण सिंह ने कैंपेन के स्टीकर का विमोचन किया।
मेरा पेशेंट एप जयपुर के ही मनीष मेहता और आलोक खण्डेलवााल की ओर से तैयार कराया गया है। इसी एप की ओर से देशभर में यह कैंपेन चलाया जाएगा। लोगों की जान बचाने के इस कैंपेन की शुरुआत करने के साथ ही राज्यपाल कल्याण सिंह ने इसे बेहतरीन काम बताया तथा मेरा पेशेंट टीम को बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि यदि किसी नई तकनीक के विकास से विपरीत परिस्थितियों में लोगों की जान बच सकती है तो इससे अच्छा और क्या हो सकता है।  मेरा पेशेंट टीम का नेतृत्व मनीष मेहता, आलोक खण्डेलवाल, संगीता मेहता, शिखा खण्डेलवाल और पवन शर्मा ने किया।
असल में मेरा पेशेंट एप के माध्यम से किसी भी कठिन परिस्थिति में अथवा संकट की स्थिति में हम अपनों को तुरंत ही घटना की सूचना दे सकते हैं और उसके साथ ही लोकेशन भी तुरंत ही मिलती है। इसके लिए मोबाइल एप डाउनलोड करने के साथ ऐसे पांच लोगों को उससे अटेच करना होता है, जो मुसीबत में उनकी मदद करने  आ सकते हैं। जब भी मुसीबत हो, तब ही एप में मौजूद बटन को स्लाइड करते ही पांचों लोगों के पास तुरंत ही हूटर बजता है और लोकेशन पहुंच जाती है। ऐसा तब भी होता है, जबकि फोन साइलेंट भी हो।  इसके लिए यह पहली ऐसी मोबाइल एप्लीककेशन है, जो बिना इंटरनेट के भी काम करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *