काम ऐसा करो कि हम सब मिलकर राजस्थान का विकास का मॉडल स्टेट बना सकें-राजे

काम ऐसा करो कि हम सब मिलकर राजस्थान का विकास का मॉडल स्टेट बना सकें-राजे

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं की नियमित मॉनीटरिंग के लिए शुरू किए गए नवाचार ‘राजविकासÓ के सकारात्मक परिणामों पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि विकास की यह रफ्तार यूं ही बनी रहे, ताकि हम सब मिलकर राजस्थान को विकास का मॉडल स्टेट बना सकें।

राजे गुरुवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में राजविकास की सातवीं बैठक में पिछली बैठकों में दिए गए निर्देशों की क्रियान्विति की समीक्षा कर रही थीं। उन्होंने कहा कि हम विकास की गति बढ़ाने के लिए सिस्टम की रि-इंजीनियरिंग कर रहे हैं। हमारा प्रयास है कि नियमों और प्रक्रियाओं का सरलीकरण हो तथा जनहित में त्वरित निर्णय लेकर विकास परियोजनाओं में लगने वाले समय और लागत में कमी लाएं। उन्होंने कहा कि परियोजनाएं समय पर पूरी होंगी तो इनका फायदा आमजन को मिलेगा और राजस्थान देश में एक तेजी से बदलते राज्य के रूप में अपनी पहचान बनाए रख सकेगा।

देश के टॉप-50 क्लीन सिटीज में शामिल हों हमारे शहर

राजे ने राजस्थान को मार्च-2018 तक खुले में शौच से मुक्त बनाने के लक्ष्य की समीक्षा करते हुए कहा कि हमारे शहर देश के टॉप-50 स्वच्छ शहरों में स्थान बनाएं। साथ ही प्रमुख शहर टॉप-10 में भी शामिल हों।
अन्नपूर्णा वैन्स की करें नियमित चैकिंग

राजे ने निर्देश दिए कि प्रदेश के विभिन्न नगरीय क्षेत्रों में संचालित अन्नपूर्णा रसोई वैन को ऐसे स्थान पर खड़ा किया जाए जहां ज्यादा से ज्यादा लोग इसका लाभ उठा सकें और रसोई में उपलब्ध खाना व्यर्थ न जाए।

एनसीआर की सड़कों के काम अविलम्ब शुरू हों

मुख्यमंत्री ने कहा कि एनसीआर प्लानिंग बोर्ड द्वारा अलवर सहित एनसीआर क्षेत्र में स्वीकृत किए गए सड़कों के कामों को अविलम्ब शुरू किया जाए। उन्होंने अलवर और श्रीगंगानगर में मिनी सचिवालय, विभिन्न जिलों में आवासीय विद्यालयों तथा ग्रिड सब स्टेशनों के निर्माण सहित अन्य महत्वपूर्ण परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य सचिव अशोक जैन, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त डीबी गुप्ता, प्रमुख शासन सचिव आयोजना अखिल अरोरा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *