पद्मावती के बाद अब ‘टाइगर जिंदा है पर बवाल

पद्मावती के बाद अब 'टाइगर जिंदा है पर बवाल

-राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने सूचना प्रसारण मंत्रालय और दिल्ली, मुंबई के पुलिस आयुक्तों से 7 दिन में जवाब देने को कहा -वाल्मीकि समाज ने पूरे प्रदेश में खड़ा किया हंगामा -राजधानी के राजमंदिर सिनेमा हॉल में तोडफ़ोड

जयपुर। अभी फिल्म पद्मावती पर लेकर चल रहा विवाद थमा भी नहीं है कि सलमान खान और शिल्पा शेट्टी अभिनीत फिल्म ‘टाइगर जिंदा हैÓ भी विवादों में आ गई है। फिल्म के कलाकारों ने एक टीवी चैनल पर अपने प्रमोशन के दौरान वाल्मीकि समाज के खिलाफ कुछ टिप्पणी की है जिसे लेकर पूरे प्रदेश में वाल्मीकि समाज ने हंगामा खड़ा कर दिया। राजधानी जयपुर में राजमंदिर सिनेमा हॉल में तोडफ़ोड़ हुई है तथा पूरे प्रदेश में प्रदर्शन किए गए हैं।

सलमान और शिल्पा पर एक कार्यक्रम के दौरान वाल्मीकि समाज पर जातिसूचक शब्द इस्तेमाल करने का आरोप है। इस मामले में अब राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने सूचना प्रसारण मंत्रालय और दिल्ली, मुंबई के पुलिस आयुक्तों से 7 दिन में जवाब देने को कहा है।

राजस्थान की पूर्व मंत्री बीना काक के ऑन स्क्रीन बेटे अभिनेता सलमान खान इन दिनों अपनी फिल्म ‘टाइगर जिंदा हैÓ के प्रमोशन को लेकर घूम रहे हैं। इस दौरान उन्होंने एक डांस स्टेप की तुलना करते हुए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था। शिल्पा शेट्टी पर भी ऐसे ही आरोप हैं। इसके बाद फिल्म और दोनों सितारे वाल्मीकि समाज के निशाने पर है। शुक्रवार को विरोध मुखर हुआ और जयपुर में राजमंदिर सिनेमा घर में सलमान के फिल्म के पोस्टर फाड़े गए। इन लोगों ने विद्याधर नगर में भी एक मॉल पर प्रदर्शन किया। पुलिस ने दोनों जगहों से करीब 20 लोगों को हिरासत में लिया है। साथ ही और भी जगहों पर सलमान खान के पुतले जलाए गए। विरोध कर रहे बहुत से लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। प्रदेश में जयपुर के अलावा कोटा, बीकानेर, किशनगढ़ और जोधपुर से भी ऐसे ही समाचार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *