वाड्रा से जुड़े बीकानेर लैंड स्कैम में 2 लोग गिरफ्तार

वाड्रा से जुड़े बीकानेर लैंड स्कैम में 2 लोग गिरफ्तार

जयपुर। सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा फिर एक बार राजस्थान की जमीन से मुसीबत में फंसने जा रहे हैं। प्रदेश में चर्चित रहे बीकानेर में जमीन घोटाले के मामले में सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

कांग्रेस नेता महेश नागर रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काइलाइट के अथॉराइज्ड रिप्रेजेंटेटिव हैं। उन्होंने ही वाड्रा की तरफ से जमीन की डील की थी। ईडी ने इस पर कार्रवाई करते हुए महेश नागर के ड्राइवर अशोक कुमार और जय प्रकाश को गिरफ्तार किया है। अशोक ने यह जमीन रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी को बेची थी।

वाड्रा की तरफ से जमीन खरीदने का अधिकार महेश नागर के पास था। बता दें कि साल 2008 में वाड्रा की कंपनी ने 69.55 हेक्टेयर जमीन करीब 72 लाख रुपये में खरीदी थी और साल 2010 में इस जमीन को 5.15 करोड़ रुपये में बेच दिया गया।

गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्ति एक ही गांव के हैं। ईडी के अधिकारी दोनों से पूछताछ कर रहे हैं। गौरतलब है कि राजस्थान की वसुंधरा सरकार ने जमीन घोटाले से जुड़े 18 मामलों की जांच सीबीआई को सौंपी थी।
बीकानेर में 69.55 हेक्टेयर यानी 270 बीघा जमीन के गलत तरीके से आवंटन का मामला भी इसमें शामिल था। बीकानेर की इस जमीन को वाड्रा की कंपनी ने खरीदा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *