फिर सर्जिकल स्ट्राइक: पीओके में घुसकर मार गिराए तीन पाक सैनिक

फिर सर्जिकल स्ट्राइक: पीओके में घुसकर मार गिराए तीन पाक सैनिक

सोर्स-टीवी व अन्य संचार माध्यम

भारतीय सेना ने तीन दिन पहले पाकिस्तानी सेना द्वारा मारे गए भारतीय जवानों की मौत का बदला लेते हुए मंगलवार अलसुबह पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर पाक के तीन सैनिक मार गिराए।

इससे पहले भारतीय सेना सितंबर 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकी कैंपों को पीओके में नष्ट कर दिया था। उसी प्रकार भारत ने मंगलवार तड़के नियंत्रण रेखा पार कर कार्रवाई की। गोलाबारी में पाकिस्तान के तीन सैनिक मारे गए। विभिन्न टीवी चैनल्स पर चल रही खबर के अनुसार भारत की यह कार्रवाई पाकिस्तान के हालिया सीजफायर वॉयलेशन के जवाब में थी। यह वॉयलेशन शनिवार को हुआ था। इसमें पाक की फायरिंग में एक मेजर समेत भारत के चार सैनिक शहीद हो गए थे।

नवंबर 2003 में भारत-पाक के बीच सीजफायर हुआ था। इसमें इंटरनेशनल बॉर्डर और लाइन ऑफ कंट्रोल पर फायरिंग नहीं करने की आपसी रजामंदी बनी थी। इसके बावजूद पाकिस्तान बार-बार सीजफायर वॉयलेशन करता है। पाकिस्तान ने ऐसा ही एक वॉयलेशन शनिवार को किया था। जम्मू-कश्मीर के राजौरी डिस्ट्रिक्ट स्थित केरी (120 इन्फैंट्री ब्रिगेड) बटालियन एरिया में पाकिस्तान की तरफ से की गई भारी गोलाबारी में एक मेजर और 3 जवान शहीद हो गए थे। भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के रावलकोट सेक्टर के राखचिकरी इलाके में सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात को कार्रवाई की। भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के तीन फौजी मारे गए। टीवी चैनल्स यह भी बता रहे हैं कि पाक मीडिया ने इस खबर की पुष्टि की है कि भारतीय सेना ने एलओसी पार जवाबी कार्रवाई की जिसमें उसके तीन सैनिक मारे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *