हादसे के बाद बवाल, पुलिस पर पथराव/ -रोडवेज बस ने बाइक सवार को कुचला, लोगों ने बस को फूंका, पुलिस किया बलप्रयोग, हालात तनावपूर्ण

हादसे के बाद बवाल, पुलिस पर पथराव/ -रोडवेज बस ने बाइक सवार को कुचला, लोगों ने बस को फूंका, पुलिस किया बलप्रयोग, हालात तनावपूर्ण

सीकर। शहर के फतेहपुर रोड पर गुरुवार की शाम रोडवेज बस की टक्कर से बाइक सवार एक युवक गंभीर घायल हो गया। हादसे से उपजे तनाव के बवाल खड़ा हो गया। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गए। लोगों ने रोडवेज चालक पर नशे में होने का आरोप लगाते हुए मारपीट शुरू कर दी। इसी बीच सबलपुरा पुलिस चौकी के जवान भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस को देखकर भीड़ आक्रोशित हो गई।
भीड़ ने रोडवेज पर पथराव कर शीशे तोड़ दिए बाद में बस को आग लगा दी। इसी बीच पुलिसकर्मियों से मारपीट की तथा पथराव शुरू कर दिया। सूचना पर सात थानों से पुलिस जाब्ता व आरएसी के जवान मौके पर भेजे गए। पुलिस ने आसुंगैस के गोले छोड़कर भीड़ को तीतर-बितर किया। इस दौरान करीब डेढ़ घंटे तक लोग दहशत में रहे।
15 मिनट में सड़क पर पत्थर ही पत्थर
पुलिस के अनुसार वार्ड दस निवासी युसुफ (25) बाइक पर सवार होकर जा रहा था। फतेहपुर रोड पर खटीकान प्याऊ के फतेहपुर की ओर जा रही चूरू आगार की बस ने युवक की बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। इस दौरान मौके पर आस-पास के लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। इसी बीच पुलिस चौकी से भी जाब्ता पहुंच गया। पुलिस ने लोगों से समझाइश का प्रयास किया। आक्रोशित लोगों ने रोडवेज चालक पर नशे में होने का आरोप लगाते हुए उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। चालक को भीड़ से छुड़वाने के चक्कर में पुलिसकर्मियों से भी जमकर मारपीट हुई।
आक्रोशित लोगों ने जलाई बस
युवक की हालत गंभीर देखकर भीड़ ज्यादा आक्रोशित हो गई। मौके पर जमा युवकों ने पथराव कर रोडवेज के शीशे तोड़ दिए तथा आग लगा दी। इसी बीच भीड़ अधिक होने के पुलिसकर्मी भी दूर रहे। बाद में सूचना पर सात थानों से पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने आक्रोशित भीड़ को खदेडऩे का प्रयास शुरू किया।
हर गली से पत्थरों की हो रही थी बौछार
फतेहपुर रोड पर पुलिस जाब्ते के पहुंचते ही लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रण करने के लिए 50 से अधिक आंसु गैस के गोल छोड़े। इस बीच लोग फतेहपुर रोड से गलियों में चले गए। गलियों से लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने लोगों को खदेडऩे के लिए गलियों में बल प्रयोग किया। समाचार लिखे जाने तक मौके पर तनाव के हालात बने हुए थे और पुलिस हंगामा करने वालों की धरपकड़ करने में जुटी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *