टूटा घने कोहरे का कहर, कार पोखर में गिरी, एक ही परिवार के चार की मौत

टूटा घने कोहरे का कहर, कार पोखर में गिरी, एक ही परिवार के चार की मौत

 छह अन्य हुए घायल, एमपी में जैन तीर्थ स्थल होकर वापस अलवर आ रहे थे

अलवर। अलवर के एक जैन परिवार पर कोहरे का कहर इस तरह टूटा कि परिवार के चार सदस्य काल का ग्रास बन गए। यह घटना उस समय घटी जब अलवर के ही पवन जैन परिवार के सदस्यों व रिश्तेदारों के साथ मध्यप्रदेश के सोनगिरी स्थित जैन तीर्थ स्थल गए। वहां से वापस अलवर आते समय भरतपुर जिले के डीग थानान्तर्गत बहज गांव के पास घने कोहरे के चलते वाहन सड़क के किनारे से नीचे उतरकर एक पोखर में जा गिरा। जहां वाहन में सवार पवन जैन सहित चार सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गई तथा छह अन्य घायल हो गए। घटना का पता चलते ही शोक छा गया। मृतक अलवर शहर की साठ फीट रोड स्थित मूर्ति कॉलोनी निवासी है। जिसका पैतृक निवास मुंशी बाजार, शिकारी पड़ा मोहल्ला है।

पुलिस जानकारी के अनुसार पवन जैन, पत्नी मनीषा, पुत्री परी तथा पवन की बहन इंद्रा व उनके अन्य रिश्तेदार मध्यप्रदेश के सोनगिरी जैन तीर्थ स्थान गए। जहां से मंगलवार को वापस अलवर लौट रहे थे। जिस वाहन में सवार थे वह वाहन डीग थाना क्षेत्र के बहज गांव के पास घने कोहरे के चलते सड़क किनारे उतर गया। जहां एक गहरे पोखर में वाहन जा गिरा। घटना का पता चलने पर आसपास क्षेत्र के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घंटे भर की मशक्कत के बीच बचाव कार्य किया। जब तक पोखर से बाहर निकाला गया तब तक पवन जैन, पत्नी मनीषा, पुत्री परी व बहन इंद्रा की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। वहीं इंद्रा के पति संजय जैन, संजय के पिता पदम जैन, दो पुत्र, मृतक पवन जैन का पुत्र पीयूष जैन घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए डीग के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां दो की हालत ग भीर होने पर उन्हें अलवर रैफर कर दिया गया। वहीं शहर में जिसने भी घटना को सुना तो शोक में डूब गया।

पुलिस कार्रवाई के बाद जब शव घर पहुंचे तो आसपास क्षेत्र के लोगों ने मृतक के घर पहुंचकर अन्य परिजनों को ढांढस बंधाया। सभी मोहल्लेवासियों की आंखे नम हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *