हंगामा: जयपुर में बिक रहे प्लास्टिक के चावल! ग्राहक की शिकायत पर उठाए सैंपल

हंगामा: जयपुर में बिक रहे प्लास्टिक के चावल! ग्राहक की शिकायत पर उठाए सैंपल

जयपुर। तो क्या राजधानी जयपुर में भी चायनीज चावल, जो प्लास्टिक के होते हैं बिक रहे हैं। आज शहर में ऐसा ही एक हंगामा हो गया। रेस्टोरेंट से सेम्पल उठा लिए गए हैं जांच के बाद पता चलेगा कहानी क्या है।

हुआ यूं कि एक टिफिन सेंटर से खाना मंगवाने वाले युवक को चावल खाने से पहले उनके प्लास्टिक के होने का शक हुआ। इसके बाद उसने टिफिन सेंटर और पुलिस को फोन कर शिकायत की। युवक की शिकायत के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने भी चावल पर संदेह व्यक्त करते हुए जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार दयानंद कॉलोनी में रहने वाले धर्मेंद्र ने टिफिन सेंटर से खाना मंगवाया था। खाना खाते समय उसे चावल के नकली होने की आशंका हुई। इस पर उसने पुलिस का सूचना दी। मौके पर बजाज नगर पुलिस पहुंची और टिफिन सेंटर संचालक से पूछताछ के बाद चावल के सैंपल खाद्य विभाग को जांच के लिए भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी।

हालांकि अभी तक यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि चावल प्लास्टिक के थे अथवा नहीं। बता दें कि आजकल सोशल मीडिया पर प्लास्टिक के चावल के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। ये नकली चावल आपके स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक है। कई लोगों के मन में ये वीडियो देखकर एक डर पैदा हो गया है कि बाजार में मिलने वाले इस नकली चावल को कैसे पहचानेंगे। कहीं चावल के नाम पर प्लास्टिक खा लिया तो सेहत का क्या होगा। कई लोगों ने तो इस डर से चावल खाना ही बंद कर दिया है।

ये नकली चावल असली चावल की तरह ही दिखाई देते हैं। इसलिए इसे देखकर इसके असली या नकली होने का पता नहीं चल पाता है। प्लास्टिक में एक खतरनाक रसायन होता है जो आपके हॉर्मोन्स को प्रभावित करता है। इसके साथ ही ये चावल खाने से पेट संबंधित कई प्रकार की समस्या हो सकती है।

बताया गया है कि रेस्टोरेंट मालिक के पास पुलिस के साथ युवक गया तो रेस्टोरेंट मालिक टिफिन सेंटर के हॉनर ने उसके साथ गलत व्यवहार किया और चावलों को कचरा पात्र में फैंक दिया। युवक का आरोप है कि पुलिस इस मामले में दर्शक बनकर खड़ी रही। इस खबर का वीडिया आप हमारे यू टूब चैनल badi khabar पर भी देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *