प्रसारण निगम को ‘भारत में सर्वश्रेष्ठ पावर ट्रांसमिशन यूटिलिटीÓ का सीबीआईपी- 2018 पुरस्कार

प्रसारण निगम को 'भारत में सर्वश्रेष्ठ पावर ट्रांसमिशन यूटिलिटीÓ का सीबीआईपी- 2018 पुरस्कार

जयपुर। राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम को दिल्ली में हुए भव्य समारोह में केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री सत्यपाल सिंह ने भारत में सर्वश्रेष्ठ पावर ट्रांसमिशन यूटिलिटी का सीबीआईपी- 2018 पुरस्कार प्रदान किया। प्रसारण निगम की ओर से यह सम्मान ऊर्जा राज्य मंत्री पुष्पेन्द्र सिंह, ऊर्जा सचिव एवं अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक प्रसारण निगम संजय मल्होत्र ने प्राप्त किया।

यह पुरस्कार प्रसारण निगम को पिछले तीन वर्ष में किये गये महत्वपूर्ण कार्यों के मूल्यांकन के आधार पर उच्च स्तरीय समिति ने दिया जाना स्वीकृत किया है। इन कार्यों में परियोजना निष्पादन, प्रसारण हृास में कमी, प्रसारण तंत्र की उपलब्धता और विश्वसनीयता, फॅाल्ट में कमी, टै्रनिंग, अनुसंधान, विकास तथा नवाचार, आधुनिक तकनीकी का उपयोग, सेप ईआरपी कार्यान्वयन, अक्षय ऊर्जा के प्रसारण तन्त्र में निस्तारण में महत्वपूर्ण योगदान, ग्रिड स्टेशनों को स्क्रेप फ्री बनाने एवं अंक आधारित कार्य कुशलता योजना के आधार पर ग्रिड स्टेशनों का आंकलन करने जो कि पूरे भारत में अपने तरह की अनूठी योजना है, सम्मिलित है।

इस अवसर पर प्रसारण निगम की ओर से निदेशक (अॅापरेशन) वी. के. मिश्रा, निदेशक (तकनीकी) कमल जैन व अधिशाषी अभियन्ता (क्वालिटी कन्ट्रोल) धनश्याम पमनानी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *