रिफाइनरी शिलान्यास की तैयारियों से रूबरू हुई सीएम

रिफाइनरी शिलान्यास की तैयारियों से रूबरू हुई सीएम

देशभर के लिए मॉडल बनेगी हमारी रिफाइनरी: राजे

जयपुर/बाडमेर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे गुरुवार को रिफाइनरी शिलान्यास की तैयारियां देखीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि चार साल की कड़ी मेहनत के बाद प्रदेश को अत्याधुनिक रिफाइनरी की सौगात मिलने जा रही है। उन्होंने कहा कि अब रिफाइनरी का काम रुकने वाला नहीं है। इसका काम तेजी से होगा और पचपदरा में लगने वाली यह रिफाइनरी देशभर के लिए एक मॉडल बनेगी।

राजे गुरुवार को बाड़मेर जिले के पचपदरा में रिफाइनरी शिलान्यास समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के बाद उपस्थित जन समुदाय को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि रिफाइनरी सह पेट्रोकेमिकल कॉम्पलेक्स की स्थापना से इस क्षेत्र की तस्वीर बदल जाएगी और बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि आप सब बड़ी संख्या में शिलान्यास समारोह में शामिल होकर प्रदेश के विकास में जुड़ रहे इस महत्वपूर्ण अध्याय के गवाह बनें। उन्होंने रिफाइनरी की स्थापना में सहयोग के लिए स्थानीय लोगों का आभार व्यक्त किया।

शिलान्यास समारोह की तैयारियों का लिया जायजा
मुख्यमंत्री ने इससे पहले पचपदरा में आगामी 16 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कर कमलों से होने वाले रिफाइनरी के शिलान्यास समारोह के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। राजे को सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान ने समारोह की तैयारियों के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर अधिकारियों से कहा कि इस ऐतिहासिक समारोह की तैयारियों में किसी तरह की कमी नहीं रहे। उन्होंने अब तक की गई तैयारियों की गहन समीक्षा की और जरूरी दिशा-निर्देश दिए। मुख्यमंत्री को अधिकारियों ने पावर पॉइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से रिफाइनरी की विस्तृत जानकारी दी।

ये रहे मौजूद
इस अवसर पर राजस्व राज्यमंत्री अमराराम चौधरी, संसदीय सचिव लादूराम विश्नोई, जोधपुर विकास प्राधिकरण के चेयरमैन महेन्द्रसिंह राठौड़, राजस्थान उर्दू अकादमी के चेयरमैन अशरफ अली, सफाई आयोग के उपाध्यक्ष चन्द्रप्रकाश टायसन, विधायक कैलाश चौधरी, तरूणराय कागा, राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की चेयरमैन अपर्णा अरोड़ा, पुलिस महानिरीक्षक हवासिंह घुमरिया, संभागीय आयुक्त रवि कुमार सुरपुर, जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *