86 के हुए कल्याण सिंह, लखनऊ में मनाया जन्मदिन, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों ने दी बधाई

86 के हुए कल्याण सिंह, लखनऊ में मनाया जन्मदिन, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों ने दी बधाई

जयपुर। राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने शुक्रवार को अपना जन्म दिन लखनऊ स्थित अपने आवास पर अपार जन समूह के साथ सादगी से मनाया। राज्यपाल सिंह को उनके जन्म दिवस की 86वीं वर्षगाठ पर बधाई एवं शुभकामनाएं देने वालों का प्रात: से देर सायं तक तांता लगा रहा। राज्यपाल सिंह ने जल्दी सुबह से ही दूरभाष पर और व्यक्तिश: जन्म दिवस की बधाई स्वीकार कीं और बधाई देने वालों का आभार व्यक्त किया।

राज्यपाल सिंह ने शुक्रवार को प्रात: लखनऊ में अपने परिजनों, मित्रों व शुभचिंतकों सहित गायत्री परिवार द्वारा आयोजित हवन यज्ञ में भाग लिया। दोपहर में उन्होंने केक काटा। सिंह के पुत्र एवं सांसद राजवीर सिंह व पुत्रवधू प्रेमलता ने माला पहनाकर राज्यपाल सिंह को जन्म दिन पर बधाई दी। इस मौके पर राज्यपालसिंह के पौत्र व उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री संदीप कुमार सिंह व अन्य परिजन और बड़ी संख्या में प्रशंसक मौजूद थे।

राज्यपाल कल्याण सिंह को दूरभाष पर शुक्रवार को प्रात: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जन्म दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने राज्यपाल सिंह के लखनऊ स्थित निवास पर जाकर पुष्पगुच्छ भेंट कर जन्म दिवस की बधाई दी।

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने दूरभाष पर राज्यपाल सिंह को जन्म दिवस पर बधाई दी। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा ने राज्यपाल श्री सिंह को पुष्प गुच्छ भेंट कर बधाई दीं। विभिन्न राज्य के राज्यपालों और मुख्यमंत्रियों, केन्द्र सरकार के मंत्रीगण, उत्तर प्रदेश व राजस्थान सरकार के मंत्रीगण ने भी राज्यपाल सिंह को जन्म दिवस की शुभकामनाएं दीं। वरिष्ठ राजनितिज्ञ लालजी टण्डन, महेन्द्र नाथ पाण्डेय सहित उत्तर प्रदेश के अनेक जनप्रतिनिधिगण ने राज्यपाल सिंह को उनके निवास पर पहुंचकर शुभकामनाएं दीं। राज्यपाल सिंह के निवास पर हजारों की संख्या में आमजन भी पहुंचे और बधाई दीं। इस मौके पर उत्तर प्रदेश शासन के भारतीय प्रशासनिक सेवा व भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारीगण भी बहुतायात संख्या में राज्यपाल सिंह को बधाई देने पहुंचे। राजस्थान राजभवन के अधिकारीगण व कर्मचारीगण और राजस्थान के राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपतिगण ने भी राज्यपाल सिंह को जन्म दिवस की शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *