आदित्य सीमेन्ट वक्र्स में निरीक्षण दिवस मनाया गया

आदित्य सीमेन्ट वक्र्स में निरीक्षण दिवस मनाया गया

चित्तौडग़ढ़ (विवेक वैश्णव)।

28वां खान पर्यावरण एवं खनिज संरक्षण सप्ताह अजमेर क्षेत्र की आदित्य सीमेन्ट लाईम स्टोन माईन्स, भारतीय खान ब्यूरो, भारत सरकार के तत्वाधान में मनाया जा रहा है। इस अवसर पर आदित्य लाईम स्टोन माईन्स का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के मौके पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संस्थान प्रमुख एच.पी. सिंह ने कहा कि आदित्य सीमेंट ने खनिज संरक्षण पर कई उत्कृट कार्य किए है। निरीक्षण दल में हिन्दुस्तान जिंक की रामपुरा आगुचा एवं सीन्देष्वर खूर्द माईस से आए विकास ठाकरे एवं अभिनव मेहता के अलावा अल्ट्राटेक कोटपूतली से पी.एस. मिश्रा थे। निरीक्षण दल प्रमुख विकास ठाकरे ने इस अवसर पर आदित्य लाईमस्टोन माईंस के खान पर्यावरण एवं खनिज संरक्षण के मापदण्डों की चर्चा की। इससे पूर्व अशोक साहु ने उपस्थित सभी स्टाफ एवं श्रमिकों को खान पर्यावरण एवं खनिज संरक्षण की शपथ दिलाई। खदान के उपाध्यक्ष राजेष साम्बरे ने अतिथियों का परिचय एवं स्वागत उद्बोधन के साथ खदान में किए जा रहे पर्यावरण एवं खनिज संरक्षण के उपायों के बारे में बारीकी से प्रकाश डाला। वरिष्ठ महाप्रबन्धक (खनन) एन.के. शर्मा ने निरीक्षण दल के सदस्यों को माईन्स का बारीकी से निरीक्षण करवाया। इस अवसर पर कम्पनी के उपाध्यक्ष (मानव संसाधन) अनुज शर्मा, टेक्नीकल हेड मनीष बौरी, वित एवं वाणिज्यिक प्रमुख सोम चक्रबोर्ती के अलावा कम्पनी के कई विभागाध्यक्ष मौजूद थे। पर्यावरण सप्ताह निरीक्षण दिवस के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। नरेन्द्र सिंह नाथावत एवं दल ने पर्यावरण पर एक लघु नाटिका का मंचन किया। पर्यावरण पोस्टर्स, कविता, इत्यादि का आयोजन किया गया एवं समस्त विजयी प्रतियोगियों को पुरस्कृत किया गया। धन्यवाद ज्ञापन एन.के. शर्मा ने किया।

सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारम्भ
आदित्य सीमेन्ट वक्र्स में सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारम्भ सोमवार को किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत संस्थान प्रमुख एच.पी. सिंह एवं सुरक्षा टीम ने दीप प्रज्जवलित कर की। इस अवसर पर संस्थान के मनीष बौरी तकनीकी प्रमुख, अनुज कुमार शर्मा एच.आर. प्रमुख, विजय कुमार टीपीपी प्रमुख एवं ट्रांसपोटर्स व ट्रक चालक आदि लोग उपस्थित थे। इस दौरान संस्थान के सुरक्षा विभाग द्वारा सुरक्षा शपथ दिलाई गयी। इस अवसर पर सड़क सुरक्षा के विभिन्न संकेतको के पोस्टर जारी किये गये। लाजिस्टिक विभाग प्रमुख एस.एल. सेनी ने सड़क सुरक्षा से जुड़े प्रमुख बिन्दुओं की जानकारी दी। पुनिया रोड़ लाईन्स के त्रिलोक पुनिया ने सुरक्षा के प्रति जन जाग्रति की सराहना की। संस्थान के सुरक्षा विभाग के राहुल बरगल एवं शंकर देवड़ा ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के अन्तर्गत होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा की जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *