एटीएम मशीन ही उठा ले गए चोर

एटीएम मशीन ही उठा ले गए चोर

-अजमेर रोड की घटना, गश्ती पुलिस भी थी करीब

जयपुर। शहर में चोरों के हौंसले इतने बुलन्द हो गए हैं कि वे अब पूरे का पूरा एटीएम भी बिना किसी हिचक के चोरी कर लेते हैं। अजमेर रोड स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम बूथ को सोमवार देर रात अज्ञात चोरों ने निशाना बनाते हुए एटीएम बूथ को ही चुरा लिया। हालांकि जयपुर में ऐसा पहला मामला नहीं है।पूर्व में भी नए आतिशमार्केट के पास ऐसी घटना हो चुकी है। अजमेर रोड के मुख्य रोड पर एटीएम बूथ और बैंक होने के बावजूद घटना की जानकारी किसी को नहीं लगी। घटना से कुछ देर पूर्व ही पुलिस का गस्ती दल दो से तीन बार अजमेर रोड पर से होकर गुजरा था।

इस घटना की भनक ना तो पुलिस को लगी ना लोगों को। सुबह 9 बजे जब लोगों ने एटीएम को अंदर से गायब देखा तो मामले की जानकारी मिली। पुलिस अनुसार चोरों ने सर्दी का फायदा उठाते हुए एटीएम बूथ पर देर रात प्रवेश किया और एटीएम को ही उठा कर ले गए। यहां ये गौरतलब है कि एटीएम हर जगह जमीन से जुड़े रहते हैं लेकिन यहां एटीएम जमीन से जुड़ा नहीं था। इसका फायदा उठाते हुए चोरों ने पूरे एटीएम को ही चुरा लिया। घटना के बाद पुलिस उपाधीक्षक ओमप्रकाश और मदनगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटना का मौका मुआयना किया।

सीसीटीवी बंद, सुरक्षा गार्ड भी नहीं
एफएसएल की टीम को बुलाकर साक्ष्य एकत्रित किए गए। बैंक मैनेजर ने सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग देखी रिकॉर्डिंग रात 9 बजे तक की ही मिली। उसके बाद सुबह 6 बजे की रिकॉर्डिंग शुरू हो गई यानी रात की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग नहीं हो पाई। यानी चोरों को सीसीटीवी रिकॉर्डिंग की जानकारी थी। बैंक मैनेजर का कहना है कि 2 महीने पहले ही बैंक की ओर से एटीएम पर लगे सुरक्षा गार्ड को हटाया गया था। चोरी के वक्त इसके अंदर 8 लाख 52 हजार रुपए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *