रेडिमेड व्यवसायी के यहां डेढ़ लाख की चोरी

रेडिमेड व्यवसायी के यहां डेढ़ लाख की चोरी

चित्तौडग़ढ़ (विवेक वैश्णव)।

कोतवाली थाना क्षेत्र में मुख्य मार्ग पर स्थित एक रेडिमेड शॉप पर बीती रात चोर शटर का ताला तोड़कर करीब ड़ेढ लाख रुपए कीमत का माल ले जाने में कामयाब रहे। सूचना मिलने पर रात्रि में ही गश्ती दल चेतक मौके पर पहुंचा तथा मंगलवार सुबह कोतवाली पुलिस ने मौका मुआयना की आवष्यक कार्रवाई संपादित की।

जानकारी के अनुसार छीपा मोहल्ला देहली गेट निवासी अमान की महाराणा प्रताप सेतु मार्ग पर जी.बी. कलेक्षन के नाम से रेडिमेड़ शॉप स्थित है। प्रतिदिन की भांति अमान सोमवार रात्रि को भी अपनी दुकान बंद करके घर चले गये थे। मंगलवार तड़के करीब 4.30 बजें एक ट्रक चालक ने उक्त दुकान पर संदिग्ध गतिविधि देखी तो साईन बोर्ड पर अंकित मोबाईल नंबर के आधार पर व्यवसायी को सूचित किया। इस पर व्यवसायी मौके पर पहुंचा तो देखा कि दुकान के शटर के दोनों ताले टूटे हुए थे और दुकान से आधा माल गायब हो चुका है। इस पर तुरंत पुलिस को सूचना देने पर मात्र 15 मिनिट में ही पुलिस की गश्ती दल वेन चेतक मौके पर पहुंची। बाद में सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची तथा आवश्यक साक्ष्य उठाकर कार्यवाही संपादित की। व्यवसायी के अनुसार चोरी गये जिन्स, टीशर्ट, शर्ट व लोवर आदि माल की अनुमानित कीमत लगभग डेढ़ लाख रुपए है। व्यवसायी की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने अनुसंधान प्रारंभ कर दिया है।

ट्रक चालक ने दिया सूझबूझ का परिचय
महाराणा प्रताप सेतु मार्ग शहर को व्यस्ततम मार्ग में से प्रमुख मार्ग है। इसी मार्ग से सुबह चार बजें एक ट्रक चालक सामने ही स्थित एक पेट्रोल पंप पर डीजल भरवाने रूका। लेकिन पंप वाले ने सुबह 6 बजें से पहले डीजल भरने से मना कर दिया। इस पर ट्रक चालक पंप पर ही रूक गया। थोड़ी देर में एक व्यक्ति पंप पर पहुंचा तथा वहां मौजूद ट्रक चालक से माचिस मांगी। इस पर चालक ने उक्त व्यक्ति से इस समय यहां मौजूद रहने का कारण पूछा तो उसने सरिया बताते हुए उसे डराया। उक्त व्यक्ति के चले जाने के बाद ट्रक चालक ने मुख्य मार्ग पर आकर देखा तो तीन व्यक्ति गांठ लाद कर मोक्ष धाम के पीछे की ओर जा रहे है तथा सामने एक दुकान का शटर कुछ खुला हुआ है। दुकान के साईन बोर्ड पर अंकित मोबाईल नंबर के आधार पर ट्रक चालक ने फोन कर व्यवसायी को सूचित किया। व्यवसायी अमान तुरंत ही दुकान पर पहुंचे। ट्रक चालक से जानकारी लेने के बाद व्यवसायी नें पुलिस को भी सूचना दी। सूचना मिलने पर अल्प समय में ही गश्ती वेन चेतक मौके पर पहुंची तथा आस पास संदिग्धों की तलाषी में भी जुटी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *