मानसरोवर में हत्याकर लाश जलाई

मानसरोवर में हत्याकर लाश जलाई

जयपुर। राजधानी में अपराधियों के लिए न कानून है और न ही किसी तरह की सरकार। तीन दिन पहले एक डेयरी कलेक्शन एजेंट को लूट के इरादे से गोली मार दी गई। इस वारदात के महज तीन दिन बाद ही एक युवक की हत्या करके शव जला दिया गया।

जयपुर में एशिया की सबसे बड़ी कॉलोनी मानसरोवर क्षेत्र शिप्रापथ थाना इलाके में मानसरोवर के बीचों-बीच एक खुले मैदान में गुरुवार सुबह एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। युवक की हत्या कर शव को जलाया गया है। एसएसएल टीम ने मौके से सबूत लिए हैं। शुरूआती जांच में पता चला है कि मृतक मानसरोवर में ही रहता था। शव थाने के पास ही मिला।

मानसरोवर के शिप्रापथ थाने के सामने एक खुले मैदान में लोगों ने एक अधजला शव देखा। थोड़ी देर में वहां कई और लोग आ गए। लोग थाने पहुंचे और इस बारे में पुलिस को बताया। मिनटों में ही पुलिस वहां पहुंच गई। सूचना पर पुलिस के बड़े अधिकारी भी वहां आ गए। पुलिस ने एफएसएल टीम व डॉग स्वायड को भी मौके पर बुला लिया। पुलिस के अनुसार डंडे जैसी या किसी भारी चीज से हत्या की गई है। हत्या के बाद शव को केरोसिन डालकर जलाया गया है। पुलिस का अनुमान है कि हत्या में तीन-चार लोग शामिल हो सकते हैं। मृतक के पास से पर्स मिला है। पर्स में उसका आई कार्ड मिला है। इसके अनुसार मृतक का नाम कमल राय (24) है तथा वह मानसरोवर में ही काम करता है। पुलिस ने आस-पास के लोगों से पूछताछ की। लोगों ने पुलिस को बताया कि यहां रात को तीन बजे तक मूवमेंट था। वहां पर दो बाइक भी आई थीं।

मौके पर मिला ये
पुलिस को वहां से डंडे मिले हैँ। साथ ही वहां एक बोतल मिली है जिसमें केरोसिन की गंध है। इससे जाहिर है कि शव को केरोसिन डालकर जलाया गया है। पूरी बात पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही सामने आएगी। मौके से एफएसएल की टीम ने भी सबूत उठाए हैं।

नन्दपुरी इलाके में हत्या प्रकरण में पुलिस अपराधियों के करीब पहुंची
राजधानी के सोडाला थाना इलाके में सोमवार को दिन दहाड़े लूट के इरादे से कलेक्शन एजेंट की गोली मारकर हत्या करने के मामले में अब तक पुलिस के हाथ खाली है। हालांकि पुलिस का कहना है कि आरोपी जल्द ही पुलिस की पकड़ में होंगे। पुलिस के हाथ बड़ा सुराग लगा है। नंदपुरी इलाके में डेयरी बूथ कलेक्शन एजेंट ओमप्रकाश की हत्या के मामले में डीसीपी साउथ योगेश दाधीच ने बताया कि पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लिए हैं। बाइक सवार बदमाश कहां से आए थे और किस ओर गए थे, इसकी जानकारी जुटा ली गई है। बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए कई टीमों का गठन किया है। जल्द पुलिस को सफलता मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *