राजस्थान सरकार देगी नौकरियां ही नौकरियां-मुख्य सचिव ने 85 हजार 700 पदों के लिए विचाराधीन भर्तियों पर शीघ्र कार्रवाई के दिए निर्देश

राजस्थान सरकार देगी नौकरियां ही नौकरियां-मुख्य सचिव ने 85 हजार 700 पदों के लिए विचाराधीन भर्तियों पर शीघ्र कार्रवाई के दिए निर्देश

-पन्द्रह दिन में होगी प्रक्रिया शुरू

जयपुर। मुख्य सचिव निहालचंद गोयल ने गुरूवार को शासन सचिवालय में आयोजित एक महत्वपूर्ण बैठक में 41 विभागों के लगभग 85 हजार 700 पदों के लिए विचारधीन भर्तियों पर अविलंब कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने आगामी 15 दिवस के भीतर रिक्त पदों को भरने के लिए विभागों से अभ्यर्थना राजस्थान लोक सेवा आयोग, राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड एवं अन्य विभागीय रिक्रूमेंट एजेंसियों को अभ्यर्थना भिजवाने के निर्देश दिए।

गोयल, राज्य सरकार के विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती में आ रही समस्याओं और कठिनाईयों के सम्बंध में सम्बंधित विभागों के उच्चाधिकारियों से चर्चा कर रहे थे। बैठक में नई परीक्षाओं के आयोजन में आ रही कठिनाईयों के बारे में विस्तृत रूप से विचार-विमर्श कर उन्हें दूर करने पर भी चर्चा की गई। मुख्य सचिव ने कहा कि विभाग नवीन रोस्टर के अनुसार जो अभ्यर्थना संशोधित की जानी है, उन्हें आगामी सात दिवस में राजस्थान लोक सेवा आयोग एवं राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड को भिजवाया जाए।
उन्होंने रजिस्ट्रार, स्वास्थ्य विश्वविद्यालय को भी नई भर्ती के सम्बंध शीघ्रातिशीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया को प्राथमिकता से पूर्ण करने के लिए कार्यवाही सुनिश्चित करें और नई परीक्षाओं के आयोजन में आ रही कठिनाईयों को भी दूर करें। बैठक में सम्बंधित विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख शासन सचिव, सचिव, राजस्थान लोक सेवा आयोग, अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *