अपने क्षेत्र की समस्याओं से ज्यादा से ज्यादा फोकस करेंगे भाजपा विधायक

अपने क्षेत्र की समस्याओं से ज्यादा से ज्यादा फोकस करेंगे भाजपा विधायक

-उपचुनाव हार की छाया में भाजपा विधायक दल की बैठक सम्पन्न

-नहीं पहुंचे घनश्याम तिवाड़ी

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के विधायक सोमवार से शुरू होने वाले विधानसभा के बजट सत्र में अपने क्षेत्र की समस्याओं पर अधिक से अधिक फोकस करेंगे। भजपा विधायक दल की बैठक रविवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में विधानसभा सत्र के लिए फ्लोर मैनेजमेंट पर चर्चा हुई तथा कांग्रेस के आक्रमणों से निपटने के लिए रणनीति बनाई गई। बैठक में तीन सीटों पर हार की छाया साफ नजर आई। भाजपा विधायकों को यह राय दी गई कि वे अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र की अधिकाधिक समस्याओं को सदन में उठाए ताकि अच्छा मैसेज जाए।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि उपचुनाव के नतीजे हमारे लिए समय पूर्व चेतन्य होने का टाइम है। हम समीक्षा कर रहे हैं कि इतना अधिक विकास करने के बावजूद यह स्थिति क्यों बनी? उन्होंने कहा कि इन परिणामों से निराश होने की आवश्यकता नहीं है। हम मिलकर और अच्छा करेंगे तथा फिर से कामयाब होंगे।

मुख्यमंत्री ने विधायकों से कहा कि अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्यों को लोगों की जानकारी में लाएं और उन्हें बताएं कि हमारी सरकार ने पिछली सरकार के मुकाबले कितना अधिक काम किया है।

संसदीय कार्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि एकजुट रहकर हमें प्रतिपक्ष का मुकाबला करना है। भाजपा वह पार्टी है जिसका कार्यकर्ता फर्श से अर्श तक का फासला अपनी मेहनत के बूते तय करके जीत का परचम फहरा देता है। सरकारी मुख्य सचेतक कालूलाल गुर्जर तथा सरकारी उप मुख्य सचेतक मदन राठौड़ ने भी विधायक दल की बैठक को सम्बोधित किया।

बैठक में भाजपा विधायक घनश्याम तिवाड़ी और नरपतसिंह राजवी मौजूद नहीं रहे। मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि कांग्रेस के लोग सत्र को हंगामा करके वक्त जाया करने का काम करेंगे लेकिन भाजपा के विधायकों को आमजन को अच्छा मैसेज देना है। इसलिए जनहित के मुद्दों पर काम करें। बैठक में कांग्रेस द्वारा उठाए जाने वाले संभावित मुद्दों पर उन पर सरकार के कदम पर भी चर्चा की गई।

विधायक दल की बैठक आज शाम को
कांग्रेस विधायक दल की बैठक सोमवार को सायं 5 बजे नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी की अध्यक्षता में उनके राजकीय निवास 380 सिविल लाइन्स, जयपुर पर आयोजित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *