कांग्रेस विधायक दल की बैठक: किसानों का कर्जा माफी, रोजगार जैसे मुद्दों पर कांग्रेस घेरेगी सरकार को

कांग्रेस विधायक दल की बैठक: किसानों का कर्जा माफी, रोजगार जैसे मुद्दों पर कांग्रेस घेरेगी सरकार को

जयपुर। राजस्थान विधान सभा के बजट सत्र में कांग्रेस विधायक दल सरकार को उसकी नाकामियों पर घेरने के साथ ही प्रदेश के किसानों का सम्पूर्ण कर्जा माफी, युवाओं को रोजगार, कानून व्यवस्था सहित चिकित्सा एवं सड़कों की बदहाल स्थिति जैसे मुद्दों को प्रमुखता से उठाएगा। बजट सत्र में सरकार पर दबाव बनाया जायेगा कि वह अपने शेष कार्यकाल में प्रदेश की जनता के हित में काम करे और अधूरी बजट घोषणाओं को पूरा करने का संकल्प सदन में रखे।

राजस्थान विधान सभा के नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी की अध्यक्षता में सोमवार शाम उनके सरकारी आवास पर आयोजित कांग्रेस विधायक दल की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक के पश्चात पत्रकारों से बातचीत करते हुए नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने कहा कि प्रदेश की जनता वसुंधरा सरकार के दौरान पनपे कुशासन व भ्रष्टाचार से त्रस्त है। राज्य सरकार लगातार जनविरोधी कदम उठा रही है और प्रदेश में जन समस्याओं का अंबार लग गया है। उन्होंने कहा कि स्कूलों को पीपीपी मोड पर देना, डॉक्टर हड़ताल के दौरान बड़ी संख्या में मरीजों की मौतें, प्रदेश में लगातार सड़क दुर्घटनाओं में वृद्धि, महिला एवं दलितों के प्रति अपराधों में बढोतरी, बेरोजगारों की उपेक्षा आदि ऐसे ज्वलन्त मुद्दे हैं जो राज्य सरकार की संवेदनहीनता को उजागर करते हैं। डूडी ने कहा कि राज्य बिजली, पानी, सड़क, परिवहन ऐसे तमाम अहम बिंदुओं पर सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है। इसलिये प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी है कि वह जनता की आवाज को पूरी मजबूती से सदन में उठाये और प्रतिपक्ष अपने इस कर्तव्य का निर्वहन करेगा।

ये रहे मौजूद
कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी के अलावा मुख्य सचेतक, गोविन्द सिंह डोटासरा, विधायक श्रवण कुमार, बृजेन्द्र ओला, शकुंतला रावत, दर्शन सिंह, भजनलाल, मेवाराम जैन, सुखराम विश्नोई, घनश्याम मेहर, राजेन्द्र यादव, निर्दलीय विधायक डा. राजकुमार शर्मा, नंद किशोर महरिया, उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *