सदन का भूत दूसरे दिन भी नहीं भागा!

सदन का भूत दूसरे दिन भी नहीं भागा!

विधानसभा संवाददाता

जयपुर। संसार में भूत होते हैं या नहीं, ये तो अब भी शोध का विषय है लेकिन हमारे विधायकों के दिमाग में चढ़ा भूत अब भी नहीं उतर रहा है। विधानसभा में शुक्रवार को शून्यकाल में एक बार फिर भूत और प्रेतआत्माओं को जिक्र हुआ।
इस बार संसदीय कार्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने सदन में आसन पर बैठे विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल से कहा कि आज सिंचाई और पेयजल विभाग की अनुदान मांगों पर चर्चा करने वाले विधायकों की संख्या ज्यादा है इसलिए रात के बारह बज गए तो भूत सक्रिय हो सकते हैं, इसलिए कार्यवाही जल्दी ही पूरी करा दें।

राठौड़ ने कहा कि अब तो गौपालन मंत्री ओटाराम देवासी के पास भी कई विधायक झाडफ़ूंक करने का आग्रह करने लगे हैं। ऐसे में नियम 295 के तहत उठाए जाने वाले सवाल स्थगित करें। इस पर मुख्य सचेतक कालूलाल गुर्जर ने कहा कि भूत प्रेत मामले में एक कमेटी का गठन करने की बात राठौड़ कह चुके हैं तो वहीं विधायक जोगाराम पटेल ने कहा कि भूतों का हमें डर सताने लगा है। ऐसे में विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल बोले कि कहां किधर भूत बैठा है इसका पता हम सबको थोड़ा-थोड़ा है। मेघवाल ने कहा कि यह रहस्य और रोमांच का विषय है जो सदियों से चला आ रहा है और इस पर कभी चर्चा होना चाहिए। मेघवाल ने कहा कि मैं भी थोड़ा बहुत इसे समझता हूं लेकिन बाद में चर्चा करेंगे।

पोपा बाई का राज है—श्रवण कुमार

सदन में जब भूत और प्रेतआत्माओं की चर्चा चली तो इस बीच कांग्रेस विधायक श्रवण कुमार ने कहा कि यहां भी पोपा बाई का राज चल रहा है। इस पर पलटवार करते हुए सरकारी मुख्य सचेतक कालूलाल गुर्जर ने कहा कि यह पोपा बाई का भूत तो आप पर ही सवार है और आप इससे बचकर ही रहना। इसी बीच सदन में हंसी के ठहाकें गूंज गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *