खो गई बॉलीवुड की ‘चांदनी

खो गई बॉलीवुड की 'चांदनी

-पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी का निधन

– दोपहर 12 बजे मुम्बई में होगा अन्तिम संस्कार

विभिन्न समाचार चैनलों और समाचार माध्यमों से प्राप्त जानकारी के अनुसार तैयार की गई रिपोर्ट

दिग्गज अभिनेत्री और बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी का रविवार तड़के दुबई में दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया। खबर लिखे जाने तक उनका पार्थिव शरीर अभी भी दुबई में ही था। उनका पार्थिव शरीर देर रात मुम्बई के लिए रवाना होगा जहां सोमवार दोपहर 12 बजे उनका अन्तिम संस्कार किया जाएगा।

महज 54 साल की उम्र में अभिनेत्री के असामयिक निधन से उनका पूरा परिवार तथा बॉलीवुड सदमे में है। श्रीदेवी दुबई के जुमैरा एमिरेट्स टावर होटल में रुकी हुई थीं। इसी होटल के कमरे में श्रीदेवी ने आखिरी सांस ली थी। इसी होटल के कमरे के बाथरूम में श्रीदेवी बेहोश होकर गिर गई थीं। इसके तुरंत बाद उन्हें दुबई के राशिद अस्पताल ले जाया गया।
कभी बॉक्स ऑफिस पर सफलता की पर्याय मानी जाने वाली श्रीदेवी दुबई में अपने भतीजे मोहित मारवाह के विवाह समारोह में शामिल होने के लिये अपने परिवार के साथ गई थीं। सूत्रों के मुताबिक, मुंबई में सोमवार दोपहर 12 बजे सांताक्रूज में उनका अंतिम संस्कार होगा। वर्सोवा के वासवानी विला में सुबह 9-11 बजे तक श्रीदेवी के अंतिम दर्शन किए जा सकेंगे।

अंबानी के विमान से भारत आएगा श्रीदेवी का शव

भारतीय उद्योगपति अनिल अंबानी ने बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए अपना विमान दुबई भेज दिया है। सूत्रों ने बताया कि रिलायंस ट्रांसपोर्ट एंड ट्रैवल लिमिटेड के 13 सीटों वाले निजी विमान (एम्ब्राएर-135बीजे) ने रविवार अपराह्न् लगभग 1.30 बजे मुम्बई से दुबई के लिए उड़ान भरी। सूत्रों के अनुसार, श्रीदेवी का पार्थिव शरीर और उनके परिजनों के रविवार देर रात तक मुम्बई पहुंचने की उम्मीद है।

मौत से पहले रूप की रानी ने किया था जमकर डांस, पीछे से आकर बोनी कपूर ने लगाया था गले

श्रीदेवी ने मौत से पहले शादी समारोह में जमकर डांस किया था। वास्तविक जीवन में बेहद शर्मीले स्वभाव की श्रीदेवी कैमरे के सामने आते ही जीवंत हो उठती थीं। उन्होंने कई यादगार भूमिकाएं कीं। अपने नृत्य की थाप पर लोगों को थिरकने के लिये मजबूर कर देने वाली श्रीदेवी को उनके प्रशंसक ‘मिस हवा हवाई और ‘चांदनी के नाम से भी याद करते हैं। वर्ष 2013 में देश के चौथे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्मश्री से सम्मानित की जा चुकीं श्रीदेवी ने अपने अभिनय की शुरुआत चार साल की उम्र में की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *