महिला दिवस पर महिलाओं का हुआ सम्मान

महिला दिवस पर महिलाओं का हुआ सम्मान

जयपुर। अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर गुरुवार को राजधानी जयपुर में अनेक कार्यक्रम हुए। इस अवसर पर आयोजित एक समारोह में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की ब्राण्ड एम्बेसडर एवं भाजपा विधायक राजकुमारी दीया कुमारी ने कहा है कि महिलाओं का सम्मान होना पूरे समाज और राष्ट्र का सम्मान है। महिलाओं को भी विभिन्न क्षेत्रों में आगे आकर देश के विकास में अपनी भागीदारी निभानी चाहिए।

दीया कुमारी गुरुवार को विश्वकर्मा इण्डस्ट्रीयल भवन में महिला दिवस पर नारी सशक्तिकरण एवं सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत एवं प्रतिभावान 300 से अधिक महिलाओं को सम्मानित भी किया। सम्मानित होने वाली महिलाओं में मेट्रो ड्राईवर मीनू सोनी शामिल है। नारी सम्मान का आयोजन विभिन्न महिला कल्बों के संयुक्त तत्वाधान मेंं समाज सेवी पवन गोयल के संयोजन में किया गया। सम्मानित होने वाली महिलाओं को मोतियों की माला, शॉल और स्मृति चिन्ह् सम्मान स्वरूप भेंट किया गया। इस अवसर पर अर्चना पोद्धार, स्नेहलता शर्मा, किरण अग्रवाल और सुमन मिश्रा विशिष्ट अतिथि थी।

समाजसेवी पवन गोयल (विद्याधर नगर) ने बताया महिला दिवस पर नारी शक्ति सम्मान समारोह का आयोजन पिछले 3 वर्षों से लगातार जारी है। सम्मान समारोह में राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को उनके जन्म दिवस पर बधाई भी दी गई। उन्होंने बताया कि इस आयोजन में जिन महिला क्लबों का योगदान रहा उनमें वसुंधरा लेडीज क्लब, दामन क्लब, टेलेंट क्लब, पारीक महिला क्लब, राष्ट्रीय अग्रवाल महिला विंग, अग्रवाल महिला क्लब माहेश्वरी महिला क्लब, संस्कृति सोश्यल क्लब शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *