मुख्यमंत्री ने तिरुपति मंदिर और कामाक्षी में दर्शन किए

मुख्यमंत्री ने तिरुपति मंदिर और कामाक्षी में दर्शन किए

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने मंगलवार को आंध्रप्रदेश के तिरुमाला तिरुपति वेंकटेश्वर मंदिर, कालहस्ती मंदिर तथा पद्मावती मंदिर में दर्शन एवं पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। राजे ने ब्रह्म मुहूर्त में वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर के गर्भगृह में मुख्य देवता के सामने सूर्योदय से पहले होने वाली पारम्परिक पूजा-अर्चना में हिस्सा लिया।

मुख्यमंत्री का तिरुमाला मंदिर परिसर में तिरुमाला तिरुपति देवस्थान के कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार सिंघल सहित अन्य पुजारियों और अधिकारियों ने स्वागत किया। भगवान के दर्शन के बाद राजे ने रंगनयाकुल मण्डपम में श्री वरि प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर सांसद दुष्यंत सिंह भी साथ रहे। राजे ने मंगलवार को ही तमिलनाडु के कांचीपुरम् स्थित कामाक्षी मंदिर में दर्शन एवं पूजा-अर्चना की। उन्होंने शंकराचार्य मठ में भी दर्शन किए। राजे दोपहर बाद आंध्र प्रदेश के तिरुमाला में मंदिर दर्शन के बाद कांचीपुरम् पहुंचीं और कामाक्षी मंदिर में पूजा की।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार शाम शंकराचार्य पीठ पहुंचकर विगत दिनों ब्रह्मलीन हुए शंकराचार्य जयेन्द्र सरस्वती की समाधि के दर्शन किए एवं श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर सांसद दुष्यंत सिंह भी साथ रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *