धूमधाम से मनाई गौतम जयन्ती -कलश यात्रा और प्रभात फेरी में उमड़ा जनसैलाब

धूमधाम से मनाई गौतम जयन्ती -कलश यात्रा और प्रभात फेरी में उमड़ा जनसैलाब

जयपुर। न्याय शास्त्र के प्रणेता महर्षि गौतम की जयन्ती के अवसर पर रविवार को श्री महर्षि गौतम समाज जागृति संस्था की ओर से भव्य कलश यात्रा और प्रभात फेरी में जनसैलबा उमड़ पड़ा।

जागृति संस्था के प्रवक्ता संतोष गौतम ने बताया कि सौ महिलाओं की कलश यात्रा को लंगर का बालाजी चौराहा से सर्व ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष सुरेश मिश्रा, पार्षद सुरेन्द्रसिंह रोबिन, भाजपा नेता स्नेहलता पारीक ने झण्डी दिखाकर रवाना की। कार्यक्रम के संयोजक सुनीलदत्त शर्मा ने बताया कि कलश यात्रा और प्रभात फेरी में शिव तांडव, शिव आरती और राधाकृष्ण की झांकी को देखकर राहगीरों के पांव भी थम गए और लोग इस लाइव झांकी के वीडियो बनाते हुए नजर आए। कलश यात्रा का जगह-जगह भव्य स्वागत हुआ। उपमहापौर मनोज भारद्वाज ने भी गणगौरी बाजार में कलश यात्रा और महर्षि गौतम की झांकी की आरती की। छोटी चौपड़ पर जयपुर बार एसोसिएशन और गौतम छात्रावास ट्रस्ट के अध्यक्ष राजेश कर्नल के नेतृत्व में स्वागत किया गया। इससे पहले जागृति संस्था के प्रदेशाध्यक्ष रोशनलाल भमोरिया ने अतिथियों का स्वागत किया।

कार्यकारी अध्यक्ष केदार शर्मा और मंत्री सुशील शर्मा ने बताया कि कलश यात्रा छोटी चौपड़, चांदपोल बाजार, जयलाल मुंशी का रास्ता होते हुए नाहरी का नाका स्थित गौतमाश्रम पहुंचकर विसर्जित हुई। कार्यक्रम के दौरान गौतमाश्रम समिति के अध्यक्ष जगदीश तिवाड़ी, गुर्जरगौड़ नवयुवक मंडल के अध्यक्ष अजय शर्मा, गौतम सेवा समिति टोंक रोड के अध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा सहित अनेक समाजबन्धु उपस्थित थे। इसी के साथ मोतीडूंगरी रोड स्थित गौतमाश्रम छात्रावास में अध्यक्ष राजेश कर्नल के नेतृत्व में यजमान दामोदर शर्मा के सानिध्य में यज्ञ और हवन का आयोजन हुआ। इसके बाद सहभोज में समाजबन्धुओं ने प्रसादी का आनन्द उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *