सलमान को 5 साल की सजा, जेल भेजा

सलमान को 5 साल की सजा, जेल भेजा

-सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम बरी

-कोर्ट परिसर में प्रशंसकों ने किया हंगामा, पुलिस ने लाठीचार्ज करके खदेड़ा

जोधपुर । कांकणी काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर सीजेएम कोर्ट के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने सलमान खान को दोषी करार देते हुए 5 साल की जेल और 10 हजार रुपए का जुर्माने की सजा सुनाई। इसके अलावा तब्बू सहित अन्य को बरी कर दिया गया है। सजा के एलान के बाद कोर्ट परिसर में मौजूद समर्थकों ने नाराजगी जताई। समर्थक कोर्ट परिसर में हंगामा करने लगे, इस पर पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए बाहर खदेड़ा।

उधर, जेल के बाहर से भी समर्थकों के पुलिस ने खदेड़ा। कोर्ट की ओर से लंच के बाद मामले में सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई। इसके तुरंत बाद पुलिस ने सलमान को हिरासत में ले लिया। सलमान को सजा होने की बात जैसे ही कोर्ट परिसर में खड़े समर्थकों के पता चली तो वे हंगामा करने लगे। हंगामा बढऩे लगा। इस पर पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए समर्थकों को बाहर खदेड़ा। पुलिस जब सलमान को जेल की तरफ ले जाने लगी तो जेल के बाहर खड़े समर्थक भी रोष जताने लगे। इस पर पुलिस ने वहां से भी समर्थकों के खदेड़ा।

आशाराम के बनेंगे पड़ौसी
जोधपुर सेंट्रल जेल में सलमान खान आशाराम के पड़ौसी बनेंगे। यहां उन्हें आशाराम के बगल वाले बैरक न. 1 में रखा जाएगा। जानकारों की मानें तो सलमान को सजा का अंदाजा पहले ही हो चुका था। वे अपने साथ मुंबई से बड़ा ब्रीफकेस साथ लेकर आए थे। गौरतलब है कि लंच से पहले सलमान खान को कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई थी जिस पर सरकारी वकील भवानी सिंह और अन्य ने तर्क दिया कि मौजूदा वन्य जीव प्रावधानों में यह सजा न्यायसंगत नहीं है।

सलमान भावुक हुए तो बहन ने संभाला
कोर्ट ने सलमान खान को पहले 2 साल की सजा सुनाई तो वो भावुक हो उठे। इस दौरान उनकी बहन अलवीरा ने उन्हें संभाला और उन्हें एंटी डिप्रेशन की दवा दी। हमेशा जब भी सलमान खान पर कोई मुसीबत आती है तो हमेशा उनके साथ उनकी बहन अलवीरा नजर आती हैं।

दोनों बहनें भी हुई भावुक
हिरण शिकार में दोषी सलमान खान को पांच साल की कारावास की सजा सुनाई गई है। जब जस्टिस देवकुमार खत्री यह सजा सुना रहे थे तब सलमान खान इमोशनल हो गए। उनकी दोनों बहने भी रोने लगी। सलमान उन्हें ढाढ़स बंधाते नजर आए।

क्यो हुई सजा
फिल्म हम साथ-साथ हैं की शूटिंग के दौरान सन् 1998 में उन पर दो काले हिरणों के शिकार का मामला दर्ज किया गया था। अब उन पर लगे आरोप साबित होने के बाद दोषी करार दिया गया। उन्हें अधिकतम छह साल की सजा हो सकती थी लेकिन कोर्ट ने पांच साल की सजा दी है। सलमान के अलावा उनके को-एक्टर्स सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम भी इस मामले में आरोपी थे लेकिन उन्हें कोर्ट ने बरी कर दिया।

कूलर नहीं पंखे में गुजारेंगे रात
कांकाणी हिरण शिकार में सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई गई है। जोधपुर की भीषण गर्मी में अब सलमान खान एसी, कूलर के बिना ही जेल के पंखे में ही रात गुजारेंगे। जोधपुर सेंट्रल जेल के डीआईजी विक्रम सिंह ने इस बात को साफ कर दिया है कि कोई कितना ही बड़ा या हाईप्रोफाइल हो जेल में सब कैदी समान हैं। जोधपुर जेल के डीआईजी विक्रम सिंह ने बताया कि सलमान खान के लिए जेल में कोई अतिरिक्त सुविधाएं नहीं मुहेया कराई जाएंगी। जेल के नियमानुसार एक कैदी को जो साधन-सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती हैं वहीं सलमान को भी उपलब्ध कराई जाएंगी। एसी या कूलर को लेकर सवाल पर डीआईजी सिंह ने कहा कि यदि कोर्ट की ओर से कोई आदेश मिलता है तभी जेल प्रशासन कोई अतिरिक्त सुविधा देता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *