जयपुर में झमाझम, गर्मी से राहत

जयपुर में झमाझम, गर्मी से राहत

जयपुर। लगातर बढ़ रही गर्मी से शुक्रवार को राजधानी जयपुर के लोगों को राहत मिली। दोपहर से छाए बादल शाम को करीब छह बजे बरस पड़े। बारिश भी ऐसी झमाझम हुई कि सड़कों पर पानी बह निकला। तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के बाद पारा एकाएक नीचे उतर गया।

प्रदेश के दूसरे इलाकों से भी हल्की व तेज बारिश के समाचार मिले हैं। जयपुर में सुबह बादल छाने से कुछ देर राहत जरूर नजर आए, लेकिन दिन तक तापमान 40 डिग्री पहुंच गया। फिर देरशाम हल्की बूंदाबांदी के साथ शुरू हुई बारिश ने थोड़ी ही देर में झमाझम का रूप ले लिया। हनुमानगढ़ के पास रावतसर में बादल की गडग़ड़ाहट के साथ बूंदाबांदी हुई। जिससे लोगों को तेज गर्मी से कुछ राहत मिली है। झुंझुनू जिले के पिलानी, मलसीसर और उदयपुर वाटी में बारिश के साथ ओले भी गिले हैं। पिलानी में कई घंटों से तेज बारिश हो रही है। इसके साथ खेतड़ी समेत सीकर के कई जिलों में हल्की बूंदाबादी हुई है।

झुंझुनूं में बिछी ओलों की चादर

जिले में शुक्रवार को तेज बारिश के साथ ओले गिरने से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली, वहीं किसानों के चेहरे पर चिंता के लकीरे दिखाई दी। अप्रैल माह शुरू होते ही गर्मी ने अपना रौद्र रुप दिखाना शुरू कर दिया है। गर्मी ने लोगों के पसीने छुड़ा रखे हैं। गर्मी ने जहां लोगों का घरों से निकलना दुर्भर कर रखा है। शुक्रवार को जिले में हुई बारिश से जहां लोगों को लिए गर्मी से थोड़ी राहत लेकर आई वहीं किसानों के लिए चिंता बन गई। किसानों की माने तो अगर बारिश का सिलसिला यूं ही जारी रहा तो उनका काफी नुकसान हो जाएगा। खेतों में लगी फसल खराब हो जाएगी। तेज बारिश के साथ गिरे ओलो से ऐसा लगा मानो बर्फ की चादर बिछा दी गई हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *