सलमान खान को आज जमानत नहीं, शनिवार को फिर होगी सुनवाई

सलमान खान को आज जमानत नहीं, शनिवार को फिर होगी सुनवाई

जोधपुर। कांकाणी हिरण शिकार मामले में जोधपुर के सेंट्रल जेल में बंद फिल्म अभिनेता सलमान खान की अपील पर शुक्रवार को जिला एवं सेशन न्यायालय में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान बहस पूरी होने के बाद जज ने कहा कि फैसले में जल्दबाजी में नहीं कर सकते। इसके बाद सुनवाई शनिवार तक के लिए टाल दी गई। अब शनिवार को फैसला आने की उम्मीद है। सलमान को शुक्रवार की रात भी जेल में ही बितानी पड़ रही है। शुक्रवार को दोनों बहनें सलमान के लिए खाना लेकर जेल पहुंची थीं।

सलमान की याचिका पर जिला एवं सेशन न्यायाधीश रविंद्रकुमार जोशी की अदालत में सुनवाई हुई। सलमान की ओर से सीआरपीसी की धारा 389 के तहत सजा रद्द करवाने की 51 पन्नों की अपील पेश की गई। इसमें 54 आधार बताए गए। सलमान खान की ओर से अधिवक्ता महेश बोड़ा और हस्तीमल सारस्वत ने पक्ष रखा। वहीं सरकार की ओर से लोक अभियोजक पोकरराम विश्नोई ने पक्ष रखा। सुनवाई के बाद जज ने कहा कि फैसले में जल्दबाजी में नहीं कर सकते।

सुनवाई के दौरान कोर्ट परिसर में खासा गहमागहमी का माहौल रहा। वहीं सेंट्रल जेल के बाहर भी सलमान खान के फैन्स की भीड़ जुटी रही। फैन्स की भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। उल्लेखनीय है कि सीजेएम ग्रामीण कोर्ट जोधपुर ने सलमान खान को कांकाणी हिरण शिकार मामले में पांच साल की सजा व दस हजार रुपए का अर्थदंड लगाया है। उसके बाद सलमान को जोधपुर के सेंट्रल जेल के बैरक नंबर 2 में रखा गया है।

जोधपुर सेंट्रल जेल पहुंची प्रीति जिंटा

जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद सलमान खान से मिलने के लिए शुक्रवार को उनकी नजदकी मित्र प्रीति जिंटा जोधपुर पहुंची। बताया जा रहा है कि सेंट्रल जेल में प्रीति जिंटा को कोई भी सरकारी औपचारिकता पूरी किए बिना अंदर जाने दिया गया। सलमान खान से मिलने के लिए जोधपुर सेंट्रल जेल पहुंची प्रीति जिंटा जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद सलमान खान से मिलने के लिए शुक्रवार को उनकी नजदकी मित्र प्रीति जिंटा जोधपुर पहुंची। बताया जा रहा है कि सेंट्रल जेल में प्रीति जिंटा को कोई भी सरकारी औपचारिकता पूरी किए बिना अंदर जाने दिया गया। जेल में सलमान खान को पूरा वीआईपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। इससे पहले सुबह भी सलमान से मिलने के लिए उनके मित्र जेल पहुंचे थे। सलमान की करीबी दोस्त प्रीति जिंटा दोपहर करीब 12.05 बजे एयरपोर्ट से सीधे सेंट्रल जेल पहुंची। जेल में गेट पर ना तो प्रीति जिंटा से हस्ताक्षर करवाए गए और ना ही उनकी कोई जांच की गई। प्रीति जिंटा को कोई देख नहीं पाए इसलिए उनकी गाड़ी के शीशों पर अखबार लगाए हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *