आरक्षण: विरोध में पेट्रोल छिड़क आग लगाई

आरक्षण: विरोध में पेट्रोल छिड़क आग लगाई

जयपुर। वैशाली नगर इलाके में एक दवा व्यापारी ने रविवार को आम्रपाली सर्किल के पास खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। व्यापारी के पास एक सुसाइड नोट मिला है। बताया जा रहा है कि इस पत्र में व्यापारी ने जातीय आरक्षण और पिछले दिनों दो अप्रेल को एसटी-एससी की रैली के दौरान हुए उपद्रव से परेशान होना बताया है।

वैशाली नगर थाना पुलिस के अनुसार दवा व्यापारी का नाम रघुवर प्रसाद गुप्ता है। उनकी वैशाली नगर डिस्पेंसरी में दवा की दुकान है। रविवार को सुबह रघुवर प्रसाद अपने घर से निकलकर आम्रपाली सर्किल के पास पहुंचे। वहां उन्होंने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। ऐसे में स्थानीय लोगों ने मशक्कत कर आग को बुझाया। एंबुलेंस के जरिए रघुवर प्रसाद गुप्ता को एसएमएस अस्पताल पहुंचाया। घटना की सूचना पुलिस को दी। व्यापारी का एसएमएस अस्पताल के बर्न वार्ड में उपचार चल रहा है।

सुसाइड नोट में भारत माता के नाम लिखा पत्र

पुलिस के अनुसार फिलहाल दवा व्यापारी की हालत नाजुक है। इससे उनके बयान नहीं हो सके हैं। इसके बाद ही आत्मदाह के प्रयास के पुख्ता कारण सामने आ सकेंगे। हालांकि, सुसाइड नोट के आधार पर जातीय आरक्षण की वजह से देश की बिगड़ रही स्थिति और पिछले दिनों हुए हिंसक उपद्रव से आहत होने की बात सामने आई है। यह भी सामने आया है कि जयपुर में भारत बंद के दौरान उनको भी नुकसान झेलना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *