दंपती लूटपाट की और महिला की हत्या कर डाली

दंपती लूटपाट की और महिला की हत्या कर डाली

जयपुर। चौमूं इलाके में शनिवार देर रात को अज्ञात तीन बदमाशों ने बाइक सवार एक दंपती को लूट लिया। इसके बाद महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी। उसके पति को मारने की कोशिश की। बेहोश होने पर उसे मरा हुआ समझकर भाग निकले। वारदात के बाद पति ने होश में आने पर स्थानीय लोगों को सूचना दी। तब चौमूं थाना पुलिस मौके पर पहुंची। अब हत्या का मुकदमा दर्ज कर पड़ताल की जा रही है।

कस्बे में जयपुर विकास प्राधिकरण की स्वप्न लोक योजना में बने सर्किल के पास शनिवार देर रात्रि 10.50 बजे के लगभग टाडावास निवासी हाल निवासी रामगट्टा सिरसली के राजाराम शर्मा (48) व उसकी पत्नी उर्मिला देवी (40) मुरलीपुरा स्कीम में उर्मिला के स्वास्थ्य की एमआरआई जांच करवाकर जाहोता होकर वापस अपने गांव रामगट््टा के लिए बाइक पर सवार होकर आ रहे थे। इस दौरान स्वप्न लोक सर्किल के पास अचानक एक व्यक्ति को हाथ देकर बाइक को रूकवाने के साथ राजाराम शर्मा से रास्ता पूछने लगा। तभी साइड में दो अन्य लोग आकर राजाराम शर्मा व इसकी पत्नी उर्मिला देवी के साथ मारपीट करने लगे। इस दौरान दो लोगों ने मारपीट करते हुए उर्मिला देवी को साइड में ले जाने के साथ उर्मिला के गले व कोने में पहने गहने भी लूटने के साथ उर्मिला देवी की बेहरहमी से हत्या कर दी। वहीं दूसरी ओर राजाराम शर्मा ने हिम्मत न हारते हुए तीनों लोगों ने कुछ देर तक संघर्ष भी किया। लेकिन तीनों लूटेरों ने राजाराम से भी मारपीट कर उर्मिला की साड़ी का फंदा बनाकर राजाराम का गला दबा दिया। इस दौरान कुछ समय बाद राजाराम बेहोशी की हालत में हो गया। जिस पर लूटेरों ने राजाराम को मृत समझते हुए घटना स्थल पर छोड़कर राजाराम के पास पर्स में रखी 25 हजार की नकदी व मोबाइल भी ले गए।

इस दौरान राजाराम शर्मा को लगभग 2 घंटे तक होश आने पर राजाराम ने आस पड़ोस में ग्रामीणों को हत्या व लूट की सूचना दी। जिस पर ग्रामीणों ने पुलिस कंट्रोल रूप व सरपंच गिरधारीलाल शर्मा को सूचना दी। ग्रामीणों की सूचना मिलते ही एसीपी राजवीर सिंह, चौमू थानाधिकारी जितेन्द्र सिंह सोलंकी, एसआई नेकीराम, हैडकांस्टेबल बाबूलाल, पवन कुमार, महेन्द्र कुमार व स्थानीय सरपंच गिरधारीलाल शर्मा ने तुरंत घटना स्थल पर आकर ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली। इस दौरान पुलिस ने डॉग स्वायड टीम व एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया। इस दौरान एफएसएल टीम के हरिसिंह सैनी व पूरणमल शर्मा ने मौके पर आकर हत्या के साक्ष्य जुटाए। बाद में टाटियावास टोलप्लाजा को सूचना देकर एम्बुलेंस द्वारा मृत महिला उर्मिला देवी शर्मा के शव को चौमू के सीएचसी में ले जाया गया। जहां पर शव का पोस्टमार्टम करने क साथ शव परिजनों को सौंप दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *