आईपीएल जयपुर में कल से, आज एबीवीपी ने प्रदर्शन किया

आईपीएल जयपुर में कल से, आज एबीवीपी ने प्रदर्शन किया

जयपुर। आईपीएल मैचों की जयपुर में बुधवार से शुरूआत होगी। राजधानी के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होने वाले मैच के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। क्रिकेटप्रेमियों में आईपीएल को लेकर खासा उत्साह है। यहां होने वाले मैचों के लिए स्टेडियम को खास तैयार किया गया है। आईपीएल मैचों को लेकर आरसीए और रॉयल्स के अधिकारियों ने मंगलवार को अपनी अपनी तैयारियां की पूरी की। मैच के लिए सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहीं एबीवीपी ने मैच से ठीक एक दिन पहले आरसीए कार्यालय पर प्रदर्शन करके जायका बिगाड़ दिया।

सवाई मानसिंह स्टेडियम में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स दिल्ली डेयर डेविल्स के खिलाफ मैदान में उतरेगी। इस सीजन की शुरूआत में दोनों ही टीमें अपने एक एक मुकाबले हार चुकी हैं। सोमवार को हुए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को हैदराबाद ने 9 विकेट से हराया था। वहीं, दिल्ली डेयर डेविल्स को भी अपने पहले मुकाबले में पंजाब से शिकस्त मिली थी। हालांकि प्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों को रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक, संजू सैमसन, जॉस बटलर, जयदेव उनादकट और धवल कुलकर्णी से उम्मीदें हैं। टीम दिल्ली के खिलाफ मजबूत रणनीति के साथ उतरना चाहेगी।

वहीं, दिल्ली की टीम गौतम गंभीर की कप्तानी में कॉलिन मुनरो, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, क्रिस मॉरिस, डेनियल क्रिस्टन जैसे खिलाडिय़ों के साथ मुकाबले में मजबूती के साथ उतरना चाहेगी। दोनों टीमों ने मंगलवार को एसएमएस स्टेडियम में अभ्यास किया तथा पत्रकारों से वार्ता में अपनी रणनीति पर चर्चा भी की। बता दें कि आईपीएल सीजन 11 के 7 मैचेज यहां होने हैं। आईपीएल को लेकर जयपुर में क्रिकेट प्रेमियों में खासा उत्साह है।

एबीवीपी ने आरसीए कार्यालय पर किया प्रदर्शन

जयपुर में आईपीएल से पहले तरह-तरह के बवाल सामने आ रहे हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने छात्रों को रियायती दर पर टिकट देने की मांग को लेकर मंगलवार को आरसीए कार्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी पदाधिकारियों की बार-बार पुलिस के साथ अनबन और कहासुनी हुई। आखिरकार पुलिस को बल प्रयोग करते हुए प्रदर्शनकारियों को जबरन वहां से हटाना पड़ा। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया और बस में बिठाकर ले गई। इससे पहले यूथ बोर्ड के अध्यक्ष भूपेन्द्र सैनी भी समझाइस करने मौके पर पहुंचे, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने उनकी बात नहीं मानी। आक्रोशित एबीवीपी के पदाधिकारियों का कहना था कि हर बार छात्रों को रियायती दर पर टिकट दिये जाते हैं। साथ ही राजस्थान विश्वविद्यालय में टिकट काउण्टर भी खोला जाता है, लेकिन इस बार यह व्यवस्था नहीं की गई। प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने आरसीए कार्यालय में घुसने का भी प्रयास किया, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए। एबीवीपी पदाधिकारी आरसीए और राजस्थान रॉयल्स के प्रतिनिधियों को मौके पर बुलाने की मांग को लेकर अड़े रहे और जमकर नारेबाजी की। मामले को लेकर एबीवीपी बुधवार को भी बड़ा प्रदर्शन कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *