खुशखबरी: परशुराम जयंती पर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित

खुशखबरी: परशुराम जयंती पर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित

जयपुर। ब्राह्मण समाज की लम्बे समय से चली आ रही मांग को मानते हुए राज्य सरकार ने परशुराम जयन्ती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। बुधवार को राज्य सरकार ने इस पर मुहर लगा दी है।

इससे पहले परशुराम जयंती के उपलक्ष में ऐच्छिक अवकाश दिया जाता था। राज्य सरकार के वार्षिक कैलेंडर 2018 में भी परशुराम जयंती के दिन ऐच्छिक अवकाश स्वीकृत था। राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने बुधवार को एक संशोधित आदेश जारी करते हुए परशुराम जयंती पर ऐच्छिक अवकाश को सार्वजनिक अवकाश में बदलने की घोषणा की। जिससे अब आगामी 18 अप्रेल को परशुराम जयंती पर सरकार के सभी ऑफिसों में सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

ब्राह्मण समाज ने किया स्वागत

इसकी घोषणा के बाद ब्राह्मण संगठनों ने खुशी जताते हुए राज्य सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का आभार जताया है। विभिन्न ब्राह्मण संगठनों के पदाधिकारियों का कहना है कि पिछले लंबे अरसे से ब्राह्मण संगठनों की ओर से परशुराम जयंती पर अवकाश घोषित करने की मांग चली आ रही थी। लंबे संघर्ष के बाद पिछली भाजपा सरकार के दौरान राज्य सरकार ने परशुराम जयंती पर ऐच्छिक अवकाश की घोषणा की थी। सर्व ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने इस पर खुशी जताई है। वे लम्बे समय से इसकी मांग कर रहे थे। इसके अलावा श्री महर्षि गौतम समाज जागृति संस्था के प्रदेशाध्यक्ष रोशनलाल भमोरिया ने इसके लिए राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *