सट्टेबाजी: आईपीएल मैच से पहले तीन बुकी गिरफ्तार

सट्टेबाजी: आईपीएल मैच से पहले तीन बुकी गिरफ्तार

जयपुर। शहर में आईपीएल सीजन 11 के बीच बुधवार को क्रिकेट मैच से पहले ही सट्टेबाजी को उजागर करते हुए पुलिस ने तीन बुकी गिरफ्तार किए हैं। जयपुर कमिश्नरेट में पश्चिम जिले की हरमाड़ा थाना पुलिस ने मंगलवार देर रात को तीन सटोरियों को गिरफ्तार कर लिया।

एक मकान में चल रहे सट्टे के खेल में पुलिस ने बुकी के कब्जे से 51 मोबाइल फोन, 38 हजार रुपए नकद और करीब 92 लाख रुपए के हिसाब किताब की पर्चियां बरामद की है। इसके अलावा पुलिस ने बुकी की एक स्कार्पियो गाड़ी, एक लेपटॉप व एलईडी भी जब्त की है। यह मोबाइल फोन व उपकरण एक सूटकेस में स्पेशल तकनीक से फिक्स कर रखे थे।

डीसीपी पश्चिम अशोक गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रंजित कुमार उर्फ महेंद्र चौधरी (28) गांव थोई जिला सीकर का रहने वाला है। यहां बालाजी विहार—10, अनोखा गांव में हरिनारायण जाट के मकान में किराए से रहता है। दूसरा आरोपी अमर सिंह सोनी (42), आरोपी मुकेश कुमार जाट (27) है। ये दोनों श्रीमाधोपुर, जिला सीकर के रहने वाले है।
कोलकाता नाइट राइडर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच पर सट्टा
एडिशनल डीसीपी रतन सिंह ने बताया कि मंगलवार देर रात हरमाड़ा थानाप्रभारी लखन सिंह खटाणा को सूचना मिली थी कि अनोखा गांव में एक मकान में आईपीएल क्रिकेट मैच पर सट्टा खेला जा रहा है। इस पर एसीपी राजवीर सिंह व थानाप्रभारी लखन सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने अनोखा गांव पहुंचकर बंद मकान पर दबिश दी। जहां एक कमरे में तीनों बुकी कोलकाता नाइट राइडर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते हुए पकड़े गए। आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है।

दो महिने पहले कमरा किराए पर लिया था

इन्होंने करीब दो—तीन महिने पहले ही मकान किराए पर लिया था। पुलिस का मानना है कि यह बुकी राजस्थान और बाहर के कई राज्यों या फिर देशों में बैठे बुकीज से संपर्क में थे। इनके पास मिले मोबाइल फोन की सिम कौन सी आईडी से जारी हुई है। इसकी भी जानकारी जुटाई जाएगी।

मोदी ने बताया जोशी को राहुल गांधी का चमचा

राजस्थान में आईपीएल मैच शुरू होने से पहले ही आरसीए में राजनीति तेज होती नजर आ रही है। बुधवार सुबह ललित मोदी के एक ट्वीट ने इस राजनीति को और हवा दे दी। ललित ने अपने ट्वीट में सीपी जोशी को भ्रष्ट और राहुल गांधी का चमचा बताया। ललित मोदी यहीं ही नहीं रुके उन्होंने एक और ट्वीट कर राहुल गांधी को भी निशाने पर लिया। जिसमें उन्होंने राहुल गांधी को किसी भी जगह बहस करने की चुनौती दे डाली। उन्होंने लिखा कि राहुल गांधी को सिर्फ बकबक करनी आती हैं। बता दें कि मंगलवार को मीडिया के सामने आरसीए के अध्यक्ष सीपी जोशी और ललित मोदी के बेटे रुचिर मोदी गर्मजोशी से मिले थे। इस अवसर पर दोनों ने मिलकर आईपीएल मैचों का आयोजन कराने की बात कही। जोशी ने भी कहा कि सभी मतभेद भुलाकर बेहतर यह है कि 4 साल बाद जो आईपीएल मैच हो रहे हैं, उन्हें सफल बनाएं। बड़ी मुश्किल से कोर्ट के निर्देश के बाद यह सब संभव हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *