जवाहर सर्किल पर ईपी में भीषण आग-विवाहस्थल रोज गार्डन हुआ खाक

जवाहर सर्किल पर ईपी में भीषण आग-विवाहस्थल रोज गार्डन हुआ खाक

जयपुर। जवाहरलाल नेहरू मार्ग पर सांगानेर हवाई अड्डे से महज आधा किमी पहले बने एंटरटेनमेंट पेराडाइज के एक विवाह स्थल में गुरुवार को भीषण आग लग गई जिसमें वहां बना विवाह स्थल रोज गार्डन पूरी तरह खाक हो गया। किसी के हताहत होने की सूचना फिलहाल नहीं है। बढ़ती आग के कारण आसपास के इलाके को खाली कराया गया है। एक दर्जन से ज्यादा दमकल की गाडिय़ां मौके पर पहुंच गई है और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

वीआईपी लोगों के शादी विवाह के लिए रोज गार्डन एक मुख्य स्थान है, जहां कई पार्टियां होती रही हैं। गार्डन में चारों तरफ लकड़ी का काम होने के कारण आग बहुत तेजी से फैली ही और कुछ ही समय में पूरा गार्डन धूं-धूंकर जल उठा। यहां बड़ी संख्या में गैस सिलेण्डर भी रखे थे। आसपास के लोगों का कहना है कि आग से पहले उन्होंने एक धमाका भी सुना था। माना जा रहा है कि वहां कोई सिलेण्डर फटने से भी आग लग सकती है।

आग इतनी भयानक थी कि मौके पर पहुंची एक दर्जन दमकलों में पानी खत्म होने के बाद दोबारा चक्कर लगाने पड़े। रोज गार्डन के आसपास के मकानों को एहतियात के तौर पर खाली कराया गया। गनीमत रही कि हादसे के समय गार्डन खाली था और यहां कोई पार्टी का आयोजन नहीं हो रहा था। एयरपोर्ट के पास है इस गार्डन में अक्सर बड़े आयोजन, महंगी पार्टियां और शादियां होती रहती हैं। घटना दोपहर करीब तीन बजे की बताई जा रही है। मालवीय नगर और सोडाला से अलग-अलग दमकलें मौके पर पहुंची और देखते ही देखते आग पर काबू पा लिया गयाञ करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गयाञ हालांकि रुक-रुककर आग की चिंगारियां फिर भी उठती नजर आईं।

सिनेमागृह में चल रहा था शो, मैरिज गार्डन की फायर एनओसी भी नहीं
ईपी में एक सिनेमाघर भी चलता है और वहां शो भी चल रहा था। आग बढ़ कर सिनेमागृह तक पहुंच जाती तो वहां भगदड़ मच सकती थी जिससे बड़ी जनहानि हो सकती थी। मौके पर पहुंचे नगर निगम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवि जैन ने मीडिया को बताया कि ईपी प्रबंधन के पास मैरिज गार्डन की फायर एनओसी नहीं थी। इसकी जांच की जाएगी। ईपी में दूसरे मैरिज गार्डन भी हैं। उनके पास भी फायर की एनओसी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *